Har ghar tiranga: हिमाचल के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर की प्रदेशवासियों से अभियान में शामिल होने की अपील
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1289679

Har ghar tiranga: हिमाचल के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर की प्रदेशवासियों से अभियान में शामिल होने की अपील

Har ghar tiranga: इस साल देश की आजादी के 75 साल पूरे हो गए हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. ऐसे में अब हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा है कि सभी अपने-अपने घरों में तिरंगा लगाएं. 

Har ghar tiranga: हिमाचल के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर की प्रदेशवासियों से अभियान में शामिल होने की अपील

शिमलाः हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अपने-अपने घरों पर राष्ट्रध्वज फहराकर देश के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करें. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीयता के इस उत्सव में हर हिमाचलवासी का योगदान महत्वपूर्ण होगा.

क्यों शुरू हुआ 'हर घर तिरंगा' अभियान
आर्लेकर ने कहा कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर केंद्र सरकार ने इस साल स्वतंत्रता दिवस पर 'हर घर तिरंगा' फहराने का फैसला लिया है. इस अभियान के तहत 13 अगस्त से 15 अगस्त 2022 तक देश के हर घर में तिरंगा फहराने की परिकल्पना की गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेशवासी इस अभियान को एक पावन महोत्सव के रूप में स्वीकार करें और हर घर तिरंगा में लगाकर राष्ट्रध्वज के प्रति अपने स्नेह और सम्मान को प्रदर्शित करें.

ये भी पढ़ें- मंहगाई के विरोध सड़कों पर उतरी कांग्रेस, बीजेपी पर लगा झूठे सर्वे कराने का आरोप

'हर घर तिरंगा' भावी पीढ़ी के लिए प्रेरणा का स्रोत

राज्यपाल ने कहा कि भारत का राष्ट्रध्वज देश के गौरव और मूल्यों का प्रतीक है. आजादी के इस अमृत महोत्सव पर हर प्रदेशवासी के घर जब तिरंगा लहरेगा तो निश्चित तौर पर यह भाव उत्सव का माहौल पैदा करेगा. उन्होंने कहा कि यह कृतज्ञ राष्ट्र की अपने शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजली भी होगी. इसके साथ ही भावी पीढ़ी के लिए प्रेरणा का स्रोत भी होगा.

ये भी पढ़ें- Himachal: रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच धर्मशाला में हुई अनोखी शादी, हर ओर हो रही चर्चा

राज्यपाल की हर देशवासी से अपील 
उन्होंने कहा कि इस अभियान में समूचे देशवासियों के साथ हिमाचलवासियों की भागीदारी भी सुनिश्चित होनी चाहिए जो हमारी एकता और अखंडता को भी प्रदर्शित करेगा. उन्होंने सभी स्वयं सेवी संगठनों, युवा मडलों, गैर सरकारी संगठनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, महिला मडलों और पंचायती राज संस्थानों और स्थानीय निकायों के जन प्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि वे इस अखंड राष्ट्र के गौरव और आन-बान-शान के प्रतीक हमारे राष्ट्रध्वज के सम्मान में 'हर घर तिरंगा' अभियान को सफल बनाने के लिए अपना योगदान दें और देश में जनजागरूकता का कार्य करें. 

WATCH LIVE TV

Trending news