Himachal Pradesh: अड़ानी ग्रुप के शेयर में निवेश करने का सरकारी एजेंसियों पर बनाया जा रहा दबाव
Advertisement

Himachal Pradesh: अड़ानी ग्रुप के शेयर में निवेश करने का सरकारी एजेंसियों पर बनाया जा रहा दबाव

Himachal political news: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों अड़ानी ग्रुप को लेकर राजनीति तेज होती जा रही है. हिमाचल कांग्रेस लगातार सरकारी एजेंसियों पर अड़ानी ग्रुप के शेयर में निवेश करने की बात कह रही है. 

 

Himachal Pradesh: अड़ानी ग्रुप के शेयर में निवेश करने का सरकारी एजेंसियों पर बनाया जा रहा दबाव

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर हिमाचल कांग्रेस ने राज भवन के बाहर धरना प्रदर्शन किया, जो कि अड़ानी ग्रुप के खिलाफ किया गया था. राष्ट्रीय आह्वान पर हिमाचल कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता राजभवन के बाहर जमकर गरजे. प्रदर्शन की अगुवाई हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष और मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद प्रतिभा सिंह ने की.

अड़ानी ग्रुप के शेयर में निवेश करने का सरकारी एजेंसियों पर बनाया जा रहा दबाव 
इस दौरान प्रतिभा सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार केवल अड़ानी और अंबानी ग्रुप को ही फायदा पहुंचाने का काम कर रही है. हर सेक्टर में केवल दो ही पूंजीपतियों को आगे किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीते दिनों केंद्र सरकार का अड़ानी समूह पर खूब प्रेम झलकता नजर आया. सरकारी एजेंसियों पर अड़ानी ग्रुप के शेयर में निवेश करने का दबाव बनाया जा रहा है. संसद में बजट सत्र के पहले चरण के दौरान भी कांग्रेस लगातार इस बात को लेकर मुखर रही है. आज से शुरू हो चुके संसद के दूसरे चरण के बजट सत्र में भी कांग्रेस इस मांग को लेकर मुखर रहेगी.

ये भी पढे़ें- Himachal में BJP ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ निकाली आक्रोश रैली, सुक्खू सरकार पर लगाया गंभीर आरोप 

जेपीसी में पक्ष और विपक्ष दोनों के सांसद हुए शामिल
वहीं, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता कुलदीप राठौर ने कहा कि केंद्र सरकार गलत तरीके से अड़ानी समूह को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से सरकारी उपक्रमों को बेचने का काम किया जा रहा है. जो उपक्रम फायदे में हैं, उन्हें भी सरकार जबरन बेच रही है जो सरासर गलत है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार अडानी ग्रुप के मामले में हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद जेपीसी के गठन की मांग कर रही है. उन्होंने कहा कि जेपीसी में पक्ष और विपक्ष दोनों के सांसद शामिल होंगे. ऐसे में केंद्र सरकार को जेपीसी के गठन से डरना नहीं चाहिए.

WATCH LIVE TV

Trending news