Churah Vidhan Seat Result: इस सीट पर BJP की बादशाहत बरकरार, हंसराज को मिली जीत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1467321

Churah Vidhan Seat Result: इस सीट पर BJP की बादशाहत बरकरार, हंसराज को मिली जीत

Churah Vidhan Sabha Chunav Result 2022: हिमाचल प्रदेश में आज विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं. एक-एक कर हर विधानसभा क्षेत्र के विजेताओं के नाम सामने आ रहे हैं. यहां हम आपको बता रहे हैं चुराह विधानसभा सीट के बारे में.   

Churah Vidhan Seat Result: इस सीट पर BJP की बादशाहत बरकरार, हंसराज को मिली जीत

Churah Vidhan Sabha Chunav Result 2022: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Himachal Vidhansabha election) के लिए मतदान हुआ था और आज 8 दिसंबर को नतीजे (Himachal assembly election result) घोषित किए जा रहे हैं. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं प्रदेश की चुराह विधानसभा सीट (Churah Vidhansabha Seat) के बारे में. 

ये भी पढ़ें- Chamba Assembly Seat पर एक दशक से BJP का राज, क्या इस बार झाड़ू करेगी साफ

ये रहा 2017 तक का परिणाम 
साल 2017 में बीजेपी के हंस राज को 28,293 वोट मिले थे जबकि कांग्रेस के सुरेंद्र भारद्वाज को 23,349 वोट मिले. वहीं 2012 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी से हंसराज को 24,978 वोट और कांग्रेस के सुरेंद्र भारद्वाज को 22,767 वोट मिले थे. बता दें, इस सीट पर पिछले 9 साल से भारतीय जनता पार्टी के हंस राज की वर्चस्व रहा है. उन्होंने पहली बार 2012 में विधानसभा चुनाव लड़ा और उन्हें जीत भी हासिल हुई. इस क्षेत्र में कुल 74 हजार वोटर हैं, जिनमें 38 हजार मतदाता पुरुष हैं जबकि 36 हजार महिला मतदाता महिलाएं हैं.

चुराह विधानसभा सीट पर 2017 में भारतीय जनता पार्टी के हंस राज (Hansraj Himachal BJP) को जीत हासिल हुई थी. हंस राज लगातार दो बार इस क्षेत्र से विधायक (MLA Hansraj) रह चुके हैं. वहीं अगर विधानसभा चुनाव 2022 की बात की जाए तो इस बार भी यहां बीजेपी के हंसराज ने ही बाजी मारी है.  

ये भी पढ़ें- Himachal Chunav: इस विधानसभा क्षेत्र में ज्यादातर युवा हैं सैनिक, जानें क्या है चुनावी गणित?

कौन हैं हंसराज? 
बता दें, हंसराज ने पीएचडी की हुई है. उन्होंने पहली बार 2012 में बीजेपी की टिकट से विधानसभा चुनाव लड़ा. हंसराज जितनी बार चुनाव में खड़े हुए उन्होंने हर बार कांग्रेस के सुरेंद्र कुमार भारद्वाज को हराया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news