Himachal Pradesh: महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये और युवाओं को जल्द मिलेगा रोजगार
Advertisement

Himachal Pradesh: महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये और युवाओं को जल्द मिलेगा रोजगार

Old Pension Scheme: बड़सर के विधायक इंद्रदत लखनपाल ने एक प्रेसवार्ता के दौरान OPS बहाली को लेकर बीजेपी के नेताओं पर निशाना साधा. इसके साथ ही बड़सर के विकास को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी. 

 

Himachal Pradesh: महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये और युवाओं को जल्द मिलेगा रोजगार

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश में मैहरे के विश्राम गृह में एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें बड़सर के विधायक इंद्रदत लखनपाल मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) की बहाली पर कहा कि कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की जनता से जो 10 वादे किए थे, उनमें से पुरानी पेंशन बहाली का वादा प्रमुख था, जिसे कैबिनट की पहली बैठक में बहाल कर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यह साबित कर दिया कि वह राजनीति के नायक ही नहीं है बल्कि प्रदेश के लिए जननायक भी हैं.

इंद्रदत लखनपाल ने बीजेपी पर साधा निशाना
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने ओपीएस (Old Pension Scheme) की बहाली कर बीजेपी नेताओं की गैर-जिम्मेदाराना बयानबाजी पर तमाचा भी मारा है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ओपीएस की बहाली कर जहां 20 साल पुराने कर्मचारियों के OPS के मामले को हल किया है. वहीं, उन्होंने इस फैसले के बाद यह भी साबित कर दिया है कि कांग्रेस पार्टी जो वायदा करती है उसे निभाती भी है. उन्होंने कहा कि कैबिनेट की पहली मीटिंग में ओपीएस बहाली के निर्णय पर सीएम सुक्खू ने कर्मचारियों को लोहड़ी का एक नायाब तोहफा दिया है और ओपीएस पर अनाप-शनाप बयानबाजी करने वाले बीजेपी नेताओं के मुंह पर भी तमाचा मारा है.

ये भी पढ़ें- Miss universe 2022: अमेरिका की 'आर बॉन ग्रेब्रिएल' ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब

प्रदेश में महिलाओं को हर माह मिलेंगे 1500 रुपये
लखनपाल ने कहा कि कर्मचारियों के ओपीएस के मामले को लेकर बीजेपी नेताओं ने अनाप-शनाप बयानबाजी कर गुमराह करने की कोशिश की है. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कांग्रेस नेताओं के प्रति निम्न स्तर की बयानबाजी की गई, लेकिन कांग्रेस ने ओपीएस की बहाली कर बीजेपी नेताओं को इसका जवाब दे दिया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हर माह महिलाओं को 1500 रुपये और एक लाख युवाओं को नौकरी देने के लिए कमेटी गठित कर दी है.

हर वादा पूरा करेगी सुक्खू सरकार 
प्रदेश सरकार जल्द ही चुनावों से पहले किए गए अन्य वायदों को भी पूरा करने के लिए वचनबद्ध है. प्रदेश सरकार के इस फैसले से कर्मचारी तो खुश हैं हीं, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता सबसे ज्यादा खुश हैं, क्योंकि चुनावों के दौरान कांग्रेस के हर एक कार्यकर्ता ने ओपीएस के मुद्दे और कांग्रेस की गारंटियों को घर-घर पहुंचाया, जिसके बल पर प्रदेश में कांग्रेस ने सत्ता हासिल की. 

ये भी पढ़ें- कब और कैसे मनाई जाती है Makar Sankranti, क्या है इसका महत्व और ज्योतिष कनेक्शन?

बड़सर में जल्द शुरू होगा बस स्टैंड का काम
बड़सर विधानसभा क्षेत्र के मुद्दों पर बोलते हुए विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने कहा कि बड़सर के विकास को लेकर वह गंभीर हैं. इस विधानसभा क्षेत्र का विकास उनकी प्राथमिकता है. बड़सर में विकास को लेकर बजट की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी जो कार्य वर्षों से रुके हुए हैं उन्हें प्राथमिकता से करवाया जाएगा. उन्होंने बताया कि बड़सर में जल्द ही बस स्टैंड का काम शुरू होगा, जिसके लिए विभागों को सभी औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश दे दिए गए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news