Amritpal Singh: सामने आया अमृतपाल सिंह का थाइलैंड कनेक्शन, किसी महिला से था अच्छा संपर्क
Advertisement

Amritpal Singh: सामने आया अमृतपाल सिंह का थाइलैंड कनेक्शन, किसी महिला से था अच्छा संपर्क

Amritpal Singh News: इन दिनों अमृतपाल सिंह को लेकर जगह-जगह सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पंजाब पुलिस के साथ-साथ अब दिल्ली पुलिस भी अमृतपाल की गिरफ्तारी को लेकर सतर्क हो गई है. इस बीच अमृतपाल का थाइलैंड कनेक्शन सामने आया है. 

Amritpal Singh: सामने आया अमृतपाल सिंह का थाइलैंड कनेक्शन, किसी महिला से था अच्छा संपर्क

अमित भारद्वाज/चंड़ीगढ़: भगौड़े अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस अब नेपाल तक पहुंच चुकी है. अमृतपाल को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस और सेंट्रल इंटेलिजेंस विंग भी पंजाब पुलिस का साथ दे रही है. नेपाल भारत से अलग होने की वजह से सीमित सोर्सेस के कारण इनपुट्स के आधार पर ही पूछताछ कर जानकारी हासिल की जा रही है. इसके साथ ही अमृपताल सिंह के थाईलैंड कनेक्शन पर भी जांच शुरू कर दी गई है.

कैसे हुआ अमृतपाल का थाईलैंड कनेक्शन?
बता दें, खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल दुबई में रहते हुए कई बार थाईलैंड के चक्कर लगा चुका है. ऐसे में पुलिस अनुमान लगा रही है कि अमृतपाल नेपाल या पाकिस्तान के रास्ते थाईलैंड भाग सकता है. पुलिस को उसके थाईलैंड कनेक्शन के पीछे दो बड़े कारण दिख रहे हैं कि अमृतपाल के लिए पैसे की व्यवस्था करने वाले दलजीत कलसी के भी थाईलैंड में संपर्क हैं और अवतार सिंह खांडा का भी थाईलैंड में अच्छा संपर्क है. इसके साथ ही अभी तक यह भी सामने आया है कि अमृतपाल थाईलैंड को अपनी पसंदीदा जगह मानता है. जांच एजेंसियों को यह भी पता चला है कि अवतार खंडा और कलसी ने ही अमृतपाल के थाईलैंड में संपर्क बनवाए थे. 

ये भी पढ़ें- Amritpal Singh Latest Updates: ਕੀ ਅੰਮ੍ਰਿਤਪਾਲ ਸਿੰਘ ਨੇਪਾਲ ਜਾਂ ਪਾਕਿਸਤਾਨ ਦੇ ਰਸਤੇ ਵੀ ਭੱਜ ਸਕਦਾ ਹੈ ਥਾਈਲੈਂਡ?

अमृतपाल की थाईलैंड में किसी महिला से थी अच्छी दोस्ती
अमृतपाल के फाइनेंसर दलजीत कलसी के जो थाईलैंड में कनेक्शन सामने आए हैं उससे पता चलता है कि दलजीत कलसी बीते 13 साल में 18 बार थाईलैंड होकर आया था. इसके साथ ही यह बात भी सामने आई है कि अमृतपाल की थाईलैंड में किसी महिला से भी अच्छी दोस्ती थी. ऐसे में दलजीत, खांडा और अमृतपाल के कनेक्शन आसानी से उसे वहां छिपाने और सेटल करने में मदद कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Chaitra navratra: सदियों पुराना है हिमाचल प्रदेश का बगलामुखी मंदिर, मनोकामना पूरी होने के लिए भक्त कराते हैं हवन पूजन

थाईलैंड जा सकता है अमृतपाल
सूत्रों के मुताबिक इसका खुलासा राज्य के अलग-अलग स्थानों से पकड़े गए अमृतपाल के संगठन के कार्यकर्ताओं ने पूछताछ के दौरान किया. वहीं, इंटेलीजेंस एजेंसियों की ओर से भी बताया गया है कि अमृतपाल नेपाल, पाकिस्तान या थाईलैंड जा सकता है. सुरक्षा एजेंसियों ने अलग-अलग राज्यों में पुलिस बल और सुरक्षा एजेंसियों को चौकस कर दिया है. सबसे ज्यादा पुलिस बल नेपाल सीमा के आसपास तैनात है. 

WATCH LIVE TV

Trending news