Amritpal singh: गिरफ्तारी से पहले अमृतपाल ने किया पाठ, संगत से कहा अभी तो शुरुआत
Advertisement

Amritpal singh: गिरफ्तारी से पहले अमृतपाल ने किया पाठ, संगत से कहा अभी तो शुरुआत

Amritpal singh arrested: पंजाब से लेकर कई राज्यों की पुलिस काफी समय से अमृतपाल सिंह की तलाश में लगी हुई थी. पंजाब से सटे राज्यों में नाकाबंदी भी की गई थी. इसके बावजूद अमृतपाल बार-बार पुलिस को चकमा दे रहा था, लेकिन रविवार सुबह पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को गिरफ्तार कर लिया.

Amritpal singh: गिरफ्तारी से पहले अमृतपाल ने किया पाठ, संगत से कहा अभी तो शुरुआत

Amritpal Singh: पंजाब पुलिस ने रविवार सुबह करीब 6 बजकर 45 मिनट पर 'वारिस पंजाब दे' के चीफ व खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मोगा में गुरुद्वारे की घेराबंदी कर अमृतपाल को गिरफ्तार किया, जिसके बाद उसे असम की डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया है. इसके साथ ही पंजाब पुलिस ने राज्य में लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की है.  

जगह-जगह की गई घेराबंदी
पुलिस ने फिलहाल राज्य में सभी से शांति बनाए रखने और किसी भी तरह की गलत जानकारी न फैलाने की अपील की है. राज्य की पुलिस लगातार  अमृतपाल को लेकर कार्रवाई कर रही थी. इसकी गिरफ्तारी को लेकर जगह-जगह पुलिस फोर्स की तैनाती कर नाकाबंदी की गई थी. राज्य की सीमाओं पर वाहनों की सख्ती से चेकिंग की जा रही थी. 

ये भी पढ़ें- Amritpal Singh arrested: भगौड़े अमृतपाल ने गिरफ्तारी से पहले गुरुद्वारे में दिया प्रवचन

कौन है अमृतपाल सिंह? 
बता दें, अमृतपाल सिंह 'वारिस पंजाब दे' का प्रमुख है और खालिस्तान का समर्थक है. इसकी उम्र करीब 30 साल है. इसे जनरैल भिंडरा का नाम भी दिया जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि भिंडरा वाले ने 1980 दशक के दौरान एक अलग देश 'खालिस्तान' की मांग उठाते हुए पूरे पंजाब में खूब कोहराम मचाया था. ठीक इसी तरह अमृतपाल भी भीड़ उकसाने के लिए विवादित बयानबाजी करता था. अमृतपाल सिंह अपने इन बयानों को लेकर कई बार चर्चाओं में भी रहा है.

गिरफ्तारी से पहले अमृतपाल ने कही ये बात
गिरफ्तारी से पहले अमृतपाल ने गुरुद्वारे में पाठ किया और वहां मौजूद संगत को संबोधित किया, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस दौरान अमृतपाल ने ये कहा कि यह गिरफ्तारी अंत नहीं शुरुआत है. हमारे खिलाफ जो झूठे केस लगाए गए हैं हम उसका सामना करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news