15 august: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बारिश के बीच फहराया तिरंगा
topStories0hindi1303514

15 august: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बारिश के बीच फहराया तिरंगा

15 august: आजादी के अमृत महोत्सव 15 अगस्त के मौके पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के सराहां में बारिश के बीच तिरंगा फहराया. 

 15 august: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बारिश के बीच फहराया तिरंगा

15 August: देशभर में आज 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस खास मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में तिरंगा फहराया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सुबह लाल किले पर झंडा फहराया, जिसके बाद एक-एक कर अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री ने भी अपने राज्यों में तिरंगा फहराया. इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने (Himachal CM) ने भी स्वतंत्रता दिवस के इस खास अवसर पर तिरंगा फहराया. 

ठीक 11 बजे फहराया गया तिरंगा
हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के सराहां में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया. जहां कार्यक्रम के बीच बारिश हो गई, इस बीच सीएम जयराम ठाकुर ने बारिश के बीच ध्वजारोहण किया. इस दौरान आसमान से सेना के हेलीकॉप्‍टर ने फूलों की बारिश की. बता दें, मुख्यमंत्री करीब 10 बजे सराहां पहुंचे थे. जहां सभी ने उनका जोरदार स्वागत किया. इसके बाद सीएम का काफिला सराहां लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह पहुंचा. इसके कुछ समय बाद ठीक 11 बजे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराहां के प्रांगण में ध्वजारोपण किया.  

ये भी पढ़ें- 15 August: सही मायने में अभी नहीं मिली आजादी, पंजाब के खिलाड़ी दिलाएंगे असली आजादी-पंजाब सीएम मान

कार्यक्रम में दिखी अलग-अलग संस्कृति की झलक
जब मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया उस वक्त भारतीय सेना के चौपर ने आसमान से पुष्प वर्षा कर आजादी के इस उत्सव को और ज्यादा खास बना दिया. इस कार्यक्रम में शिमला, सोलन, और सोलन से विभिन्न सांस्कृतिक दल को भी बुलाया गया. इस कार्यक्रम में हिमाचल पुलिस, एनएसएस व स्काउट एंड गाइड के कैडेट्स, एनसीसी और होमगार्ड जवानों ने भी हिस्सा लिया.

WATCH LIVE TV

Trending news