उदयपुर में होने वाली राष्ट्रीय स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेगी हिमाचल की व्हीलचेयर क्रिकेट टीम
topStories0hindi1450967

उदयपुर में होने वाली राष्ट्रीय स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेगी हिमाचल की व्हीलचेयर क्रिकेट टीम

उदयपुर में राष्ट्रीय स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें कई राज्यों की टीम हिस्सा लेंगी. इस में हिमाचल प्रदेश की व्हीलचेयर क्रिकेट टीम भी शामिल होगी. 

उदयपुर में होने वाली राष्ट्रीय स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेगी हिमाचल की व्हीलचेयर क्रिकेट टीम

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश की व्हीलचेयर क्रिकेट टीम उदयपुर में होने वाली राष्ट्रीय स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेगी. प्रदेश की 22 सदस्यीय क्रिकेट टीम का  गठन कर प्रशिक्षण शिविर काआयोजन अणु के सिंथेटिक ग्राउंड में किया जा रहा है. व्हीलचेयर क्रिकेट टीम में प्रदेश के विभिन्न जिलों से प्रतिभावान दिव्यांगजनों को शामिल किया गया है. प्रदेश की इस टीम को हिमाचल व्हीलचेयर क्रिकेट टीम का नाम दिया गया है. छह दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में कोच नरेश राणा दिव्यांग खिलाड़ियों को क्रिकेट के गुर सिखाएंगे. इस राज्यस्तरीय टीम का कैप्टन अमित ठाकुर को बनाया गया है. टीम के संयोजक राजन वर्मा हैं. 26 नवंबर को व्हीलचेयर क्रिकेट टीम उदयपुर के लिए रवाना हो जाएगी. उदयपुर में राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. 

इन जिलों के खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा 
अनु ग्राउंड में आयोजित शिविर के दौरान टीम को बैटिंग, फील्डिंग और बॉलिंग सहित खेल के विभिन्न नियमों की जानकारी भी दी जा रही है. प्रशिक्षण के दौरान दिव्यांग खिलाड़ी भी जमकर पसीना बहा रहे हैं. टीम के संयोजक व सदस्य राजन कुमार ने बताया कि प्रदेश की टीम में चंबा, मंडी, शिमला, हमीरपुर सहित अन्य जिलों के भी खिलाड़ी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे .हैं उन्होंने बताया कि ये चयनित खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तरीय व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेने उदयपुर को रवाना होंगे जहां 300 से ज्यादा व्हील चेयर खिलाड़ी पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों में इसको लेकर उत्साह दिखने को मिल रहा है. टीम का लक्ष्य राष्ट्र स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करना है.

ये भी पढ़ें- दलाईलामा को ही क्यों किया गया पहले शांति पुरस्कार से सम्मानित, क्या है इसके पीछे की बड़ी वजह

कोच ने साक्षा किया अपना अनुभव
एचपीसीए के कोच व टीम को ट्रेनिंग दे रहे नरेश राणा ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि व्हीलचेयर टीम को प्रशिक्षण देने के लिए उनसे आग्रह किया गया था. अक्षमता होने के बावजूद खिलाड़ियों में काफी जोश है और व्हीलचेयर के माध्यम से यह खिलाड़ी प्रैक्टिस में अपना पूरा दम दिखा रहे हैं. उन्होंने कहा टीम को प्रशिक्षित करने का अलग ही अनुभव है. उन्हें उम्मीद है कि खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news