Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2482174
photoDetails0hindi

Copper Astro Tips: रात को चुपचाप तांबे के लोटे से करें ये काम, चमक जाएगी किस्मत! मिलेगी सफलता

ज्योतिष शास्त्र में तांबे के बर्तन को बहुत शुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि रात के समय तांबे के बर्तन में कुछ विशेष उपाय करने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है और जीवन की कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. आइए जानते हैं कुछ सुझाव-  

यदि कार्य में कोई बाधा आती है

1/6
यदि कार्य में कोई बाधा आती है

अगर आपके काम में बार-बार रुकावटें आ रही हैं, काम पूरा नहीं हो रहा है या काम में सफलता नहीं मिल रही है तो सोने से पहले तांबे के बर्तन में एक चुटकी सिन्दूर रखकर अपने पास रख लें. अब सुबह उठकर इस जल को तुलसी पर चढ़ा दें. माना जाता है कि ऐसा करने से आपके बिगड़े काम बन जाएंगे.

 

नकारात्मकता को दूर करने के लिए

2/6
नकारात्मकता को दूर करने के लिए

नकारात्मकता को दूर करने के लिए रात को सोते समय अपने पास तांबे के बर्तन में पानी भरकर रखें. सुबह उठकर इस पानी को पेड़ में डाल दें. माना जाता है कि ऐसा करने से नकारात्मकता दूर हो जाती है.

 

घर में शांति के लिए

3/6
घर में शांति के लिए

शास्त्रों के अनुसार घर में शांति बनाए रखने के लिए सुबह स्नान करने के बाद तांबे के लोटे में सिन्दूर और चावल रखकर भगवान सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि आती है.

 

आर्थिक संकट से उबरने के लिए

4/6
आर्थिक संकट से उबरने के लिए

आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आपको एक महीने तक सूर्य देव को तांबे के लोटे से जल चढ़ाना चाहिए. माना जाता है कि रोजाना ऐसा करने से आपकी आर्थिक परेशानियां दूर होने लगती हैं. 

 

मानसिक तनाव दूर करने के लिए

5/6
मानसिक तनाव दूर करने के लिए

तांबे के बर्तन आपको मानसिक तनाव से राहत दिलाने में भी मदद कर सकते हैं. इसके लिए रोजाना सोने से पहले तांबे के बर्तन में पानी भरें और उसे तकिए के पास रखें. फिर सुबह उठकर इस पानी को किसी पौधे में डाल दें.

 

यदि आपके पास पर्याप्त पैसा नहीं है, तो यह करें

6/6
यदि आपके पास पर्याप्त पैसा नहीं है, तो यह करें

यदि आपके पास पर्याप्त पैसा नहीं है या आप बहुत खर्च करते हैं, तो प्रतिदिन तांबे के लोटे में जल भरकर सूर्य को अर्पित करें. कहा जाता है कि ऐसा लगातार 40 दिनों तक करने से आपको लाभ होगा. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं, सामान्य मान्यताओं और ज्ञान पर आधारित है. ZeePHH इसकी पुष्टि नहीं करता है.)