Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर बना रहा महासंयोग, मेष कन्या और मकर राशि वालों को मिलेगा धन लाभ
Advertisement

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर बना रहा महासंयोग, मेष कन्या और मकर राशि वालों को मिलेगा धन लाभ

Karwa Chauth 2023: इस साल करवा चौथ 1 नवंबर 2023 को पड़ रही है. ज्योतिष के अनुसार, करवा चौथ पर महासंयोग बन रहा है, जिसका तीन राशियों पर खास प्रभाव पड़ेगा और इन राशि के जातकों को इसका खास लाभ भी मिलेगा.   

 

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर बना रहा महासंयोग, मेष कन्या और मकर राशि वालों को मिलेगा धन लाभ

Karwa Chauth 2023: हर सुहागिन महिला के लिए करवा चौथ का विशेष महत्व होता है. इस दिन सभी सुहागिन महिलाएं निर्जला व्रत रखकर अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं. इस साल यह पावन पर्व 1 नवंबर 2023 को पड़ रहा है. खास बात यह है कि इस साल करवा चौथ पर शुभ योग/महासंयोग बन रहा है. करवा चौथ पर मंगल, बुध और सूर्य ग्रह तुला राशि में पहले से ही विराजमान हैं. ग्रहों की यह स्थिति शुभ मानी जाती है. 

करवा चौथ पर बनेंगे ये योग
ज्योतिष के अनुसार, इस साल करवा चौथ पर मंगल और सूर्य के एक साथ होने से मंगल आदित्य योग का निर्माण होगा. इसके साथ ही सूर्य और बुध मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे. इस महासंयोग का कुछ राशियों पर खास असर होगा, जिससे उन राशि के जातकों को लाभ मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- Karwa Chauth 2023 Date: कब है करवा चौथ? जानें सही डेट, शुभ मुहूर्त और पूजा क महत्व

मेष राशि (Aries Rashi)
करवा चौथ का दिन आपके लिए लाभकारी साबित होगा. आपको धन लाभ मिलने की संभावना है. इसके साथ ही सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. इस योग के बनने से करवा चौथ पर आपके रुके हुए कार्य पूरे होंगे. व्यापारियों के लिए करवा चौथ का दिन लाभकारी साबित होगा. आपका भी काफी समय से रुका हुआ कार्य पूरा होगा. जॉब की तलाश कर रहे जातकों को भी शुभ समाचार मिलेंगे. 

कन्या राशि (Virgo Rashi)
आपके लिए भी करवा चौथ का दिन अच्छा रहेगा. आपको धन लाभ मिलेगा. व्यापार में बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. अगर आप कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो भी करवा चौथ पर बन रहे इस संयोग से आपको लाभ मिलेगा. इस दिन आप कारोबार में भी निवेश कर सकते हैं. इससे आपको बड़ा लाभ मिल सकता है. 

ये भी पढ़ें- Kangra Billing Valley में पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप का होने जा रहा आगाज

मकर राशि (Capricorn Rashi) 
करवा चौथ पर बन रहे इस महासंयोग से आपको बड़ा लाभ मिलने की संभावना है. इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को तरक्की के अच्छे अवसर मिलेंगे. करियर में सफलता मिलने की संभावना है. व्यापार में दोगुना लाभ मिलेगा. आप किसी नए रिश्ते में आ सकते हैं. आपका रुका हुआ धन मिल सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.)

WATCH LIVE TV

Trending news