Budhwar Ke Upay: राहु-केतु से मुक्ति पाने के लिए आज करें ये उपाय, धन प्राप्ति से लेकर बनेंगे रुके हुए काम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1972488

Budhwar Ke Upay: राहु-केतु से मुक्ति पाने के लिए आज करें ये उपाय, धन प्राप्ति से लेकर बनेंगे रुके हुए काम

Budhwar Ke Upay: आज के दिन भगवान गणेश की विधिवत पूजा कर और गणेश मंत्र का जाप करने से जीवन में आ रहीं कई समस्याओं से निजात मिलती है. इससे व्यक्ति के रुके हुए कार्य बनते लगते हैं, आर्थिक समस्या दूर होती है साथ ही राहु-केतु के दोषों से निजात मिलती है. 

Budhwar Ke Upay: राहु-केतु से मुक्ति पाने के लिए आज करें ये उपाय, धन प्राप्ति से लेकर बनेंगे रुके हुए काम

Budhwar Ke Upay: सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है. आज का दिन यानी बुधवार भगवान गणेश को समर्पित है, जिन्हें विघ्नहर्ता भी कहा जाता है. मालूम हो कि किसी भी शुभ या मांगलिक कार्य की शुरुआत से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है तभी वह कार्य पूरा होता है और उस कार्य में सफलता मिलती है. ऐसे में आज के दिन गणपति बप्पा की विधिवत पूजा करने से उनकी कृपा होती है. 

वैवाहिक जीवन में सुख-शांति के लिए करें ये कार्य
अगर आपके वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ रही हैं तो आप बुधवार को व्रत रखकर भगवान गणेश की विधिवत पूजा करें. पूजा के दौरान गणेश भगवान को दुर्वा अर्पित करें. इसके साथ ही गणेश मंत्र का जाप करें. 

ये उपाय करने से बनेंगे सभी कार्य
अगर बार-बार आपके कार्यों में रुकावट आ रही है और आपके कार्य बनते-बनते बिगड़ जाते हैं तो आप भगवान गणेश की विधिवत पूजा करें और पूजा के बाद में आरती जरूर करें. इसके साथ ही बप्पा को लड्डुओं का भोग लगाएं. ऐसा करने से रुके हुए और बिगड़े हुए कार्य बनते लगते हैं. 

ये भी पढ़ें- Dev Uthani Ekadashi 2023 पर इस मंत्र का करें जाप, खत्म हो जाएंगे जीवन के सभी संकट

आर्थिक परेशनानियां होती हैं खत्म
अगर आप आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं तो बुधवार को 108 बार गणेश मंत्रों का जाप करें. साथ ही पूजा के दौरान भगवान गणेश को पूजा के दौरान दुर्वा यानी दूवा घास अर्पित करें. इससे आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं. 

राहु केतु के दोषों से मिलती है मक्ति
कहा जाता है कि भगवान गणेश की कृपा होने से जीवन की परेशानियां दूर हो जाती हैं. इतना ही नहीं, जिस व्यक्ति पर भगवान गणेश की कृपा हो जाए उसकी सभी मनोकामना पूरी होती हैं और रिद्धी-सिद्धी की प्राप्ति होती है. साथ ही बप्पा की कृपा होने से राहु-केतु के दोषों से मुक्ति मिलती है. 

भगवान गणेश की पूजा के दौरान इस मंत्र का करें जाप 
-वक्रतुंड महाकाय, सूर्य कोटि समप्रभ, निर्विघ्नम कुरु मे देव:, सर्वकार्येषु सर्वदा.
- ओम् गं गणपतेय नम: 
- श्री गणेशाय नम: 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.)

WATCH LIVE TV

Trending news