Astrology: इन अक्षर के नाम वाले लोग होते हैं लकी, जीवनभर रहती है मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1207447

Astrology: इन अक्षर के नाम वाले लोग होते हैं लकी, जीवनभर रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

नई दिल्लीः ज्योतिष शास्त्र में आपके नाम के पहले अक्षर का भी उतना ही महत्व होता है जितना आपकी राशि का. कहा जाता है कि किसी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसकी लाइफ के बारे में बताता है. शायद यही वजह है कि बच्चे के नाम काफी सोच-विचार कर और ज्योतिष से राय लेकर ही रखा जाता है.

Astrology: इन अक्षर के नाम वाले लोग होते हैं लकी, जीवनभर रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

नई दिल्लीः ज्योतिष शास्त्र में आपके नाम के पहले अक्षर का भी उतना ही महत्व होता है जितना आपकी राशि का. कहा जाता है कि किसी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसकी लाइफ के बारे में बताता है. शायद यही वजह है कि बच्चे के नाम काफी सोच-विचार कर और ज्योतिष से राय लेकर ही रखा जाता है. कहा जाता है ज्योतिष शास्त्र में नाम या उसके पहले अक्षर के हिसाब से ही भविष्यवाणी की गणना की जाती है. ऐसे में इस खबर में हम आपको बताएंगे कुछ खास अक्षरों के बारे में....

अ (A)

'ए' अक्षर के लोग कभी किसी के ऊपर निर्भर नहीं करते. जी हां, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अंग्रेजी के A और हिंदी के अ अक्षर वाले लोग मेहनती होते हैं. ये जिस काम को करने का एक बार ठान लें उसे पूरा करके ही रहते हैं. इन लोगों के जीवन में कंगाली नहीं आती. इन पर लक्ष्मी की पूरी कृपा बनी रहती है. 

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel CNG Price: कितना कम हुआ पेट्रोल-डीजल का दाम, जानें आज का रेट

क, ख (K) 
जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के K और हिंगी के क, ख अक्षर से शुरू होता है वो लोग आत्मनिर्भर होते हैं. ये काफी सौभाग्यशाली होते हैं. इन पर हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. ये लोग धन-दौलत से परिपूर्ण रहते हैं. 

प, फ (P) 
जिन जातकों के नाम की शुरूआत P या प, फ अक्षर से होती है उनका स्वभाव काफी शांत होता है. ये लोग सभी के साथ मिल जुलकर रहना पसंद करते हैं. अगर इनके करियर की बात की जाए तो ये अपनी मेहनत के दम पर वो सब कुछ हासिल कर लेते हैं, जिसका वो सपना देखते हैं. ये लोग सिर्फ पैसा ही नहीं खूब नाम भी कमाते हैं. 

स, श (S)
जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के S और हिंदी के स, श अक्षर से शुरू होता है वो लोग बहुत मेहनती होते हैं. ये अपने जीवन के फैसले खुद लेते हैं और उन पर अमल भी करते हैं. इन लोगों से हार पाना मुश्किल होता है. ये अपने जीवन में बहुत आगे जाते हैं. खास बात ये है कि इस अक्षर के नाम वाले जातक मेहनती होते हैं. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee news इसकी पुष्टि नहीं करता. 

WATCH LIVE TV

Trending news