ये 7 ज्योतिषीय टिप्स अपनाएं...सुकून भरी नींद के साथ पाएं अच्छा जीवन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1221633

ये 7 ज्योतिषीय टिप्स अपनाएं...सुकून भरी नींद के साथ पाएं अच्छा जीवन

Astrological Tips For Good Sleep: हर व्यक्ति को अच्छी नींद के पैटर्न का वरदान नहीं मिलता. अच्छी नींद और अच्छे जीवन में सहायक बन सकते है ये ज्योतिषीय टिप्स. 

 

photo

चंडीगढ़- हर इंसान के लिए अच्छी नींद लेना बहुत जरूरी है. दिन भर की थकान के बाद अपने बिस्तर में सोने का सुकून ही कुछ अलग होता है. हालांक, हर व्यक्ति को अच्छी नींद के पैटर्न का वरदान नहीं मिलता. इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में ज्यादातर लोगों को देख ऐसा लगता है कि उनके जीवन से चैन की नींद गायब हो गई है. 

इसलिए हम आज आपको अच्छी नींद पैटर्न के लिए कुछ  ज्योतिषीय टिप्स बताने आए हैं. सोने से पहले इन टिप्स को अपनाने से आपकी अनिंद्रा की समस्या दुर हो सकती है और आपको जीवन में सफलता भी प्राप्त हो सकती है.  

आइए जानते है ज्योतिषीय टिप्स के बारे में- 

- आधुनिक गैजेट्स जैसे कि फोन, लेपटॉप, आईपैड सिर के पास न रखें. ऐसे गैजेट्स अकसर ऑन रहते हैं  जिससे इसका असर आपकी नींद पर पड़ सकता है. वैसे तो वैज्ञानिक भी आधुनिक गैजेट्स को सिर के पास न रख कर सोने की सलाह देते है. वहीं, वास्तु के अनुसार भी इसे शुभ नहीं माना जाता है. इसलिए कोशिश करें की इन चीजों को सोते समय बिस्तर के पास नहीं रखना चाहिए. 

- अगर आप सोते समय अपने तकिए के नीचे पैसे या पर्स रख कर सोते हैं तो आज ही इस आदत को छोड़ दें. सिर के नीचे धन रखना देवी लक्ष्मी और कुबेर का अपमान माना जाता है. 

- किसी भी तरह का अखबार, मैगजीन अपने सिर के नीचे नही रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार इन चीजों को सिर के आसपास रखने से आपके जीवन में नकारात्मकता पैदा होती है. वहीं अगर आप किसी प्रकार की धार्मिक पुस्तक को सिर के नीचे रखते है तो इसे शुभ माना जाता है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार  बिस्तर के पास जंजीर या रस्सी  का होना अच्छा नही माना जाता, ऐसी चीजे जीवन में मुश्किलों को आमंत्रण देती है.  

- माना जाता है कि सोते समय सिर के चारों ओर पानी से भरा बर्तन रखने से गहरी नींद आती है. इसलिए सिर के आसपास पानी रखना चाहिए. 

- अगर आपके सिर या बिस्तर के आसपास ओखली रखी हुई है तो उसे तुरंत वहां से हटा दें. वास्तु के अनुसार ओखली का सिर के पास होना आपकी नींद में गंभीर रूप से बाधा बन सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है).

Trending news