Punjab News: आम आदमी भी कर सकेगा फ्लाइट में सफर, सरकार कर रही खास प्लान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1800523

Punjab News: आम आदमी भी कर सकेगा फ्लाइट में सफर, सरकार कर रही खास प्लान

Punjab News: भारत सरकार द्वारा एक नई पहल की जा रही है. केंद्र सरकार द्वारा 'उड़ान' स्कीम के तहत 28 एयरपोर्ट्स को शामिल किया जा रहा है. इसमें पंजाब के भी कुछ एयरपोर्ट शामिल होंगे.   

 

Punjab News: आम आदमी भी कर सकेगा फ्लाइट में सफर, सरकार कर रही खास प्लान

अजय महाजन/फरीदकोट: भारत सरकार द्वारा 28 एयरपोर्ट्स को उड़ान स्कीम के तहत शामिल किया गया है, जिसमें पंजाब के पठानकोट, आदमपुर और बठिंडा हवाई अड्डे शामिल हैं. उड़ान स्कीम के तहत अब जल्द ही इन हवाई अड्डो से डोमेस्टिक फ्लाइटस शुरू होंगी. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पठानकोट से विधायक अश्विनी शर्मा ने इसके लिए प्रधानमंत्री और उड्डयन मंत्री का धन्यवाद किया है.

आम आदमी भी कर सकेगा फ्लाइट में सफर
उड़ान स्कीम यानी 'अब उड़ेगा देश का आम आदमी' भारत सरकार द्वारा 28 एयरपोर्ट को उड़ान स्कीम के तहत शामिल किया गया है, जिसमें पंजाब के पठानकोट, बठिंडा और आदमपुर एयरपोर्ट शामिल है. उड़ान स्कीम के तहत अब जल्द ही इन सभी 28 एयरपोर्ट से डोमेस्टिक फ्लाइट शुरू की जाएगी, जिसका फायदा सीधे तौर पर आम जनता को होगा.

ये भी पढ़ें- Shimla News: HRTC के MD रोहन चंद ने दिखाई दरियादिली, अब कर्मचारियों से साथ ही लेंगे अपनी सैलरी

उड़ान स्कीम के तहत शुरू किए गए एयरपोर्ट्स पर आम जनता को मिलेगा खास सुविधा
उड़ान स्कीम में शुरू किए गए एयरपोर्ट्स पर आम जनता को कई सुविधा मिलती हैं. साथ ही इसमें सफर करना भी ज्यादा महंगा नहीं होता है. उड़ान स्कीम का लाभ ज्यादा से ज्यादा जनता ले सके इसके लिए 28 अन्य हवाई अड्डों को 'उड़ान' स्कीम के तहत शुरू किया जा रहा है. इसमें पंजाब के पठानकोट बठिंडा और आदमपुर हवाई अड्डे शामिल हैं. 

इस एयरपोर्ट से आम जनता को भी मिलेगा फायदा
अश्विनी शर्मा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इसके लिए वह प्रधानमंत्री और उड्डयन मंत्री का धन्यवाद करते हैं. उन्होंने कहा कि इसका फायदा हर वर्ग को होगा. आम जनता भी अब हवाई जहाज में सफर कर सकेगी. पठानकोट का एयरपोर्ट शुरू होने से पठानकोट ही नहीं बल्कि आसपास के राज्यों के लोगों को भी बहुत फायदा मिलेगा.

ये भी पढ़ें- BJP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती का हिमाचल कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला!

हिमाचल प्रदेश की जनता को भी मिलेगा फायदा
डिप्टी कमिश्नर पठानकोट ने कहा कि उड़ान स्कीम एक बहुत अच्छी स्कीम है. एयरपोर्ट शुरू होने के बाद इससे पठानकोट के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर को भी इसका फायदा होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news