Punjab electricity price 2023: पंजाब में उद्योगों की बिजली हुई महंगी! जानिए पूरा मामला
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1675764

Punjab electricity price 2023: पंजाब में उद्योगों की बिजली हुई महंगी! जानिए पूरा मामला

Punjab electricity price 2023: औद्योगिक इकाइयों का प्रतिनिधिमंडल जल्दी ही इस मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और बिजली मंत्री हरभजन सिंह से मुलाकात करेंगे और अपनी बात रखेंगे. 

Punjab electricity price 2023: पंजाब में उद्योगों की बिजली हुई महंगी! जानिए पूरा मामला

Punjab electricity rate per unit 2023 news:मई महीने की पहली तारीख को ही पंजाब के उद्योगों को बड़ा झटका लगा क्योंकि उनके बिजली के बिल में बढ़ोतरी देखने को मिली. पंजाब सरकार के आदेश पर पावरकॉम द्वारा औद्योगिक इकाइयों के प्रति यूनिट रेट में 1 अप्रैल 2023 से 50 पैसे का इजाफा किया गया था.  

इससे पहले इंडस्ट्री को सब्सिडी पर पांच रुपये प्रति यूनिट (Punjab electricity rate per unit 2023 news) अदा करना पड़ता था लेकिन अब 5.50 रुपये अदा करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि अमृतसर और लुधियाना के कुछ औद्योगिक इकाइयों के इस बार के बिल में ज़्यादा पैसे जुड़कर आए हैं जिसके कारण औद्योगिक इकाइयों के मालिकों में रोष है.  

यह भी बताया जा रहा है कि औद्योगिक इकाइयों का प्रतिनिधिमंडल जल्दी ही इस मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और बिजली मंत्री हरभजन सिंह से मुलाकात करेंगे और अपनी बात रखेंगे. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधि जसविंदर सिंह, जसपाल सिंह और गुरमीत सिंह ने कहा कि जो बिजली महंगी हुई है उसके तहत इंडस्ट्री को इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी और आईएफडी आदि मिला कर प्रति यूनिट पांच रुपये पचास पैसे प्रति यूनिट पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें: Irretrievable breakdown of marriage: क्या विवाह का अपूरणीय टूटना तलाक का आधार हो सकता है? जानिए सुप्रीम कोर्ट का फैसला 

उनका यह भी कहना है कि अगर पंजाब सरकार उनकी बात नहीं सुनती तो वह कानून का भी सहारा ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि पहले ही राज्य में इंडस्ट्री घाटे में चल रही हैं और इंडस्ट्री ही बिजली का भुगतान कर रही है. उन्होंने यह भी कहा कि इंडस्ट्री के अलावा अन्य वर्गों की बिजली मुफ्त है और उसका बोझ अब इंडस्ट्री पर डाला जा रहा है जो की पूरी तरह गलत है और यह सहन नहीं किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Wrestlers Protest news: जंतर-मंतर पर पहलवानों का समर्थन करने पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू 

Trending news