Barnala: नहर में नहाने गए दो युवकों की डूबने से मौत, पहले भी हुआ हादसा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1733396

Barnala: नहर में नहाने गए दो युवकों की डूबने से मौत, पहले भी हुआ हादसा

Barnala News: इन दिनों नहर और नदी में डूबने से मौत होने की कई खबरें सामने आ रही हैं. हाल ही में बरनाला में भी दो युवकों की नहर में डूबने से मौत हो गई. इससे पहले हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में भी एक नाबालिग की मौत हो गई थी.  

सांकेतिक तस्वीर

देवेंद्र शर्मा/बरनाला: उत्तरी भारत में इन दिनों गर्मी का सितम जारी है. कई क्षेत्रों में तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया है. शनिवार को बरनाला का तापमान 40 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. इस गर्मी से राहत पाने के लिए बरनाला के 3 नौजवान हरिगढ़ नहर में नहाने पहुंच गए. इस दौरान 2 की नहर में डूबने से मौत हो गई. 

हालांकि नहर में पानी कम होने की वजह से बहाव बहुत कम था, लेकिन तीनों युवक धीरे-धीरे उस ओर चले गए जहां पानी ज्यादा था. पानी के साथ-साथ उस तरफ गहराई भी बढ़ती गई, जिसका ये तीनो अंदाजा नहीं लगा पाए और वह पानी के बहाव के साथ गहराई की ओर बढ़ते चले गए. ऐसे में वे तीनों पानी में डूबते गए. 

ये भी पढ़ें- Paonta Sahib: नहीं रुक रहा नदी में डूबने से मौत का सिलसिला, एक बार फिर हुआ हादसा

सरकारी हॉस्पिटल में भेजे गए शव
इस दौरान 2 युवक नहर में ही डूब गए जबकि एक युवक पानी के तेज बहाव को देखकर वापस लौट आया, जिसकी जान बच गई. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और गोताखोरों की मदद से तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दोनों युवकों को बाहर निकाला गया. दोनों युवकों के शव को सरकारी हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. 

पांवटा साहिब में भी हुआ हादसा
बता दें, नदी और नहर में नहाते समय डूबने से मौत होने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. हाल ही में हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में भी एक नाबालिग की नहर में नहाते समय डूबने से मौत गई है. बता दें, रवि नाम का नाबालिग अपने दोस्तों के साथ यमुना नदी में नहाने गया था. नहाते समय वह गहरे पानी में चला गया, हालांकि उसके साथियों ने उसे बचाने का कोशिश की थी, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी. 

ये भी पढ़ें- Hemkund Sahib Gurudwara पहुंच रहे श्रद्धालुओं के लिए किए गए खास इंतजाम

सिरमौर में भी हुआ था हादसा
जबकि इससे पहले सिरमौर जिले के किलोड गांव के पास टोंस नदी में डूबने से एक किशोर की मौत हो गई थी. मृतक लड़का अपने 9 दोस्तों के साथ नदी में नहाने उतरा था. इस दौरान वह गहरे पानी में डूब गया, जिसका शव 2 दिन बाद मिला था. 

WATCH LIVE TV

Trending news