Lohri 2024: पंजाब में लोहड़ी को लेकर अभी से धूम, ढोल की थाप पर लोग मना रहे लोहड़ी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2054109

Lohri 2024: पंजाब में लोहड़ी को लेकर अभी से धूम, ढोल की थाप पर लोग मना रहे लोहड़ी

Lohri Celebrations in Punjab: लोहड़ी में अभी कुछ दिन का वक्त है, लेकिन पंजाब में इस पर्व को लेकर अभी से उत्साह का माहौल बना हुआ है. जानें कब है लोहड़ी का पर्व.  

Lohri 2024: पंजाब में लोहड़ी को लेकर अभी से धूम, ढोल की थाप पर लोग मना रहे लोहड़ी

Lohri Celebration: लोहड़ी के उत्सवी रंगों की शुरुआत अभी से हो गई है. इसकी झलक पंजाब के तमाम शहरों में देखने को मिल रही हैं. वहीं, संगरुर के सुनाम में भी लोगों में इस पर्व को लेकर उत्साह है. यहां 50 से ज्यादा परिवारों ने इकट्ठे होकर ढोल की थाप पर लोहड़ी का त्योहार मनाया. 

Lohri 2024: 14 जनवरी को मनाई जाएगी लोहड़ी, अपने खास को इन मैसेज के जरिए दें शुभकामनाएं

भले ही लोहड़ी में अभी 2 दिन का समय है, लेकिन लोगों ने इक्कठे होकर लोहड़ी के उत्सवी रंग सेलिब्रेट करना शुरू कर दिया है. सुनाम में यहां 50 से ज्यादा परिवारों ने इकट्ठे होकर ढोल की थाप पर लोहड़ी का त्योहार मनाया. पुलिस प्रशासन भी इस सेलिब्रेशन पहुंचा हुआ था. भरपूर सिंह डीएसपी सुनाम ने इस आयोजन की तारीफ भी की. 

बता दें, प्रोग्राम का मकसद यहां परिवारों को जोड़ कर रखना था. वहीं लोहड़ी और मकर संक्रांति के बारे में नई पीढ़ी को अर्थ समझाना भी था. साथ ही पंजाब की संस्कृति को आगे ले जाने की भी पहल थी. हालांकि, पारिवारिक आयोजनों की कम होती संख्या में यह कार्यक्रम अपने आप में एक सराहनीय कदम था. देर रात तक लोग ढोल की थाप पर थिरकते रहे और माइक पर पंजाबी गीत गूंजते रहे. 

Ankita Lokhande Photo: बिग बॉस 17 में अंकिता लोखंडे के पैंट-जैकेट लुक को देख फैंस हुए कायल

जानकारी के लिए बता दें, कि लोहड़ी नए साल का पहला पर्व है. ऐसे में इसे मनाने की हर किसी को खुशी होती है. हालांकि, यह त्योहार खासतौर पर पंजाब, दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोग मनाते हैं. ये पर्व मकर संक्रांति से ठीक एक दिन पहले मनाया जाता है. इस साल लोहड़ी 14 जनवरी को पड़ रही है. 

Trending news