Punjab News: बरनाला में डिप्टी कमिश्नर ने वैन को हरी झंडी दिखा शुरू की भारत संकल्प यात्रा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1976301

Punjab News: बरनाला में डिप्टी कमिश्नर ने वैन को हरी झंडी दिखा शुरू की भारत संकल्प यात्रा

Barnala News in Hindi: भारत सरकार द्वारा भारत संकल्प यात्रा की तहत आज बरनाला में डिप्टी कमिश्नर ने वैन  रवाना की. जिसमें सरकार द्वारा चलाई जा रही स्कीम्स की जानकारी दी जाएगी.  

Punjab News: बरनाला में डिप्टी कमिश्नर ने वैन को हरी झंडी दिखा शुरू की भारत संकल्प यात्रा

Barnala News: हमारा संकल्प विकसित भारत मोदी सरकार की गारंटी" भारत सरकार की तरफ से भारत संकल्प यात्रा के तहत आम जनजीवन को सरकार द्वारा दी जा रही सरकारी स्कीम्स के प्रति जागृत करने के लिए डिजिटल वीडियोग्राफी से लैस जागृत वैन चलाई गई है, जिसकी शुरुआत आज डिप्टी कमिश्नर बरनाला द्वारा रवाना की गई. 

डीसी बरनाला ने बताया कि भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही सरकारी स्कीम्स को हर जन-जन तक पहुंचानें के लिए इस संकल्प ड्राइव की शुरुआत की गई है. 

अक्सर यह देखने को मिलता है कि सरकार द्वारा चलाई जा रही जन सुविधाओं की स्कीम के बारे में लोगों को जानकारी नहीं होती है. जिस वजह से सरकार द्वारा दी जा रही स्कीम का आम लोग लाभ नहीं ले पाते. इसी के मद्देनजर भारत सरकार द्वारा भारत संकल्प यात्रा की तहत जो अवेयरनेस ड्राइव्स शुरू की गई है, जिसके तहत पूरा एक सुविधा दफ्तर एक चलती फिरती वैन में तैयार किया गया है जिसके ऊपर वीडियोग्राफी भी चलाई जा रही है, जिसमें सरकार द्वारा दी जा रही सारी सरकारी स्कीम के बारे में बड़ी डिटेल से जानकारी दी जा रही है और यह वैन गांव-गांव, शहर-शहर जाकर लोगों को सरकारी स्कीम के बारे में जानकारी देंगी.  

डीसी पूनमदीप कौर बरनाला ने बताया कि भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही सरकारी स्कीम्स को हर जन-जन तक पहुंचाने के लिए इस संकल्प ड्राइव की शुरुआत की गई है. इसके तहत यह वैन जिला बरनाला के गांव गांव शहर-शहर जाकर लोगों को सरकारी स्कीम्स के बारे में जानकारी देंगे,  साथ ही जो सरकार द्वारा दी जा रही स्कीम का ज्यादा से ज्यादा लाभपत्री लाभ उठा सके इस अवेयरनेस ड्राइव में संबंधित दफ्तर अधिकारी भी होंगे.  जो लोगों को गांव-गांव जाकर सरकारी स्कीम्स के बारे में जानकारी देंगे और उनके कागज पत्रों की पूर्ति भी करवाएंगे.  ताकि हर कोई सरकार द्वारा दी जा रही सभी स्कीम्स का लाभ उठा सके. 

Trending news