Punjab News: खन्ना शहर में सिविल अस्पताल के बाहर लगा गंदगी का अंबार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1887239

Punjab News: खन्ना शहर में सिविल अस्पताल के बाहर लगा गंदगी का अंबार

Punjab News: एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी कहलाने वाला खन्ना शहर इन दिनों चर्चाओं में है, लेकिन इस चर्चा का कारण यहां फैली गंदगी है. खन्ना के सिविल अस्पताल के बाहर बहुत ज्यादा गंदगी हो गई है.  

Punjab News: खन्ना शहर में सिविल अस्पताल के बाहर लगा गंदगी का अंबार

धर्मेंद्र सिंह/खन्ना: एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी कहलाने वाले शहर खन्ना में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है. शहर में सफाई व्यवस्था का आलम यह है कि सरकारी अस्पताल के बाहर काफी समय से गंदगी के ढेर लगे हुए हैं. स्थानीय निवासियों का कहना है अगर सिविल अस्पताल के बाहर सफाई व्यवस्था का यह हाल है तो बाकी शहर में क्या हाल होगा. वहीं अधिकारियों का कहना है कि यह मामला ध्यान में आ गया है. यहां साफ-सफाई के लिए स्टाफ की डयूटी लगा दी गई है.

गंदगी से दीवार के साथ उगने लगीं झाड़ियां
यहां आए मरीजों का कहना है कि वे सिविल अस्पताल में अपना इलाज करवाने के लिए आते हैं, लेकिन हॉस्पिटल के बाहर इतनी गंदगी से वे और ज्यादा बीमार हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि शहर के प्रशासन को सफाई की कोई चिंता ही नहीं है. चाहे इस गंदगी से कितनी ही बीमारियां फैलती रहें. हॉस्पिटल के बाहर इस गंदगी के कारण दीवार के साथ झाड़ियां भी उगने लगी हैं. 

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर हमीरपुर में तेज हुईं तैयारियां, BHEL की टीम कर रही EVM चेक

लोग खुद ही कर रहे सफाई
वहीं शहर में सफाई-व्यवस्था के बारे में बात की जाए तो यहां के स्थानीय निवासियों का कहना है कि खन्ना सिविल अस्पताल के बाहर पिछले कई महीनों से सफाई नहीं की जा रही है. लोगों ने बताया कि सफाईकर्मी यहां झाड़ू लगाने तो आते हैं, लेकिन ये सफाई किए बिना ही सड़क से निकल जाते हैं. ऐसे में वे खुद ही अपने घरों के बाहर झाड़ू लगाकर सफाई कर लेते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि यहां कूड़ा इकट्ठा होने के बावजूद ये लोग कूड़ा नहीं उठाते हैं.

 ये भी पढ़ें- Barnala में कच्ची मिट्टी की बनी गणेश जी की मूर्तियों का किया गया विसर्जन

वहीं जब शहर में गंदगी होने के बारे में खन्ना नगर काउंसिल के ईओ चरनजीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि गंदगी फैलाने वाले व्यक्तियों पर करवाई की जाएगी. वहीं, सिविल अस्पताल के बाहर गंदगी के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि हमारे यहां 2 सेनेटरी इंस्पेक्टरर हैं जिनकी यहां ड्यूटी लगाई जाएगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news