Himachal flood: हिमाचल में बाढ़ का शिकार हुआ शख्स, मसीहा बनकर इस नेता ने बचाई जान
Advertisement

Himachal flood: हिमाचल में बाढ़ का शिकार हुआ शख्स, मसीहा बनकर इस नेता ने बचाई जान

कांगड़ा हिमाचल प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता के साथ ही मानसून ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. कांगड़ा में मानसून के चलते लगातार रुक-रुककर बारिश हो रही है, जिसका सीधा असर यहां के नदी, नालों में साफ तौर पर देखा जा रहा है.

Himachal flood: हिमाचल में बाढ़ का शिकार हुआ शख्स, मसीहा बनकर इस नेता ने बचाई जान

विपन कुमार/धर्मशाला: कांगड़ा हिमाचल प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता के साथ ही मानसून ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. कांगड़ा में मानसून के चलते लगातार रुक-रुककर बारिश हो रही है, जिसका सीधा असर यहां के नदी, नालों में साफ तौर पर देखा जा रहा है. शाहपुर के चंबी खड्ड में भारी बरसात के चलते बाढ़ आ गई, जिसकी वजह से अपनी रोजी-रोटी की तलाश में आए राहुल नाम के युवक की ट्रैक्टर ट्रॉली खड्ड के बीच मझधार में ही फंस गई. 

बाढ़ के कारण एक युवक का मिला ट्रैक्टर
हालात ये थे कि बाढ़ का पानी ट्रॉली और ट्रैक्टर के ऊपरी हिस्से तक पहुंच गया. राहुल को कहीं से भी जान बचाने के लिए रास्ता तक नहीं मिला. राहुल ने बताया कि वह ईश्वर को याद करते हुए घंटों ट्रॉली पर ही खड़ा रहा और मदद के लिए चिल्लाता रहा. इसी बीच कांग्रेस के प्रदेश महासचिव केवल सिंह पठानिया उनके लिए मसीहा बनकर पूरे दल-बल के साथ चंबी खड्ड में पहुंच गए.

ये भी पढ़ें- Simarjit Singh bains: रेप आरोपी सिमरजीत सिंह बैंस ने लुधियाना हाईकोर्ट में किया सरेंडर

केवल सिंह पठानिया ने किया रेसक्यू

इस दौरान राहुल को खड्ड में फंसा देख उन्होंने अपने साथियों के साथ कड़ी मशक्कत कर युवक को इस भंवर से बाहर निकाला. इस दौरान केवल सिंह पठानिया ने न केवल राहुल के हौसले की दात दी, बल्कि उन्होंने अपने साथ आए तमाम साथियों की भी हौसला अफजाई करते हुए उनका धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि अगर आज वो न होते तो शायद राहुल की जिंदगी को बचाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो जाता.

ये भी पढ़ें- Sawan k Somwar 2022: कुछ 4 तो कुछ भक्त रखते हैं सावन में 5 सोमवार के व्रत, जानें क्या वजह?

इससे पहले इन जगहों पर हो चुका है हादसा
बता दें, बीते कई दिनों से हिमाचल प्रदेश के ज्यादातर जिलों में रुक-रुक कर लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में कई जगहों पर बादल भी फट गए हैं, जिसकी वजह से बाढ़ आ गई. इससे पहले कुल्लू, बिलासपुर और ऊना में भी बादल फटने से वहां की स्थिति काफी ज्यादा खराब हो गई थी. वहीं, शिमला में बारिश की वजह से लैंडस्टाइल हो गया था, जिसमें रोड़ किनारे सो रही एक लड़की की मौत हो गई थी, जबकि दो लड़कियां गंभीर रूप से घायल हो गईं थी. 

WATCH LIVE TV

Trending news