हिमाचल में STP और कालाअम्ब CETP प्लांट का काम हुआ पूरा, ये होगा फायदा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1200895

हिमाचल में STP और कालाअम्ब CETP प्लांट का काम हुआ पूरा, ये होगा फायदा

औद्योगिक क्षेत्र के त्रिलोकपुर में STP और कालाअम्ब CETP प्लांट का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है जिसे 31 जुलाई तक काला अंब और त्रिलोकपुर में रहने वाले लोगों को फैक्ट्रियों की सीवरेज लाइन से जोड़ने का लक्ष्य रखा है.

हिमाचल में STP और कालाअम्ब CETP प्लांट का काम हुआ पूरा, ये होगा फायदा

देवेंद्र वर्मा/नाहन: प्रदेश के बड़े औद्योगिक क्षेत्र काला अम्ब (Kalaamb) में 31 जुलाई तक STP और CETP प्लांट काम करना शुरू कर देंगे. डीसी सिरमौर रामकुमार गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि कालाअंब और पांवटा साहिब में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.  

ये भी पढ़ें- himachal pradesh: मंडी में शराब की लत के चलते पति पत्नि ने लगाई फांसी, परिजनों ने ये वजह बताई

STP और कालाअम्ब CETP प्लांट का काम हुआ पूरा
DC का कहना है कि औद्योगिक क्षेत्र के त्रिलोकपुर में STP और कालाअम्ब CETP प्लांट का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है जिसे 31 जुलाई तक काला अंब और त्रिलोकपुर में रहने वाले लोगों को फैक्ट्रियों की सीवरेज लाइन से जोड़ने का लक्ष्य रखा है. प्लांट से कनेक्शन जोड़ने के बाद सेफ्टी टैंक में जाने वाला सीवरेज सीधा ट्रीटमेंट प्लांट में जाएगा. उन्होंने कहा कि अब तक क्षेत्र में सीवरेज का पानी और फैक्ट्रियों से निकलने वाला दूषित पानी भी सीधा मारकण्डा नदी में छोड़ा जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. 

ये भी पढ़ें- June Bank Holiday 2022: जून में 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें लिस्ट

बढ़ते प्रदूषण को रोकने का प्रयास 
नदी नालों को स्वच्छ करने के अलावा औद्योगिक क्षेत्र कालाअम्ब और पोंटा साहिब में सूखे के कारण सड़कों पर उड़ने वाली धूल से वायु प्रदूषण बढ़ गया है, जिसे रोकने के लिए पानी का छिड़काव करने के आदेश जारी किए गए हैं ताकि बढ़ते प्रदूषण को रोका जा सके.

WATCH LIVE TV

Trending news