himachal: गर्मी के मौसम में चंबा के बख्तपुर में एक महीने से बिना पानी के जी रहे ग्रमीण और मवेशी
Advertisement

himachal: गर्मी के मौसम में चंबा के बख्तपुर में एक महीने से बिना पानी के जी रहे ग्रमीण और मवेशी

पिछले डेढ़ महीने से उनके गांव में पीने के पानी की एक भी बूंद नहीं आ रही है. इन लोगों का रोष यह भी है कि ऊपरी छोर पर पानी तो है, लेकिन वहां से कई लोगों ने टुल्लू पंप लगाकर पानी को उठा लिया है. इसके लिए कई जगह निर्माण कार्य भी चल रहे हैं. ये लोग अभी इसी जगह से पानी ले जाते हैं. ऐसे में हमारे गांव में पानी बिल्कुल भी नहीं आ रहा है.

himachal: गर्मी के मौसम में चंबा के बख्तपुर में एक महीने से बिना पानी के जी रहे ग्रमीण और मवेशी

शिव शर्मा/चंबा: जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे पानी की किल्लत भी अब सर चढ़कर बोलने लगी है. अब आप सोच रहे होंगे कि हम राजस्थान की बात कर रहे हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस गर्मी से बचने के लिए लोग जिस हिमाचल प्रदेश में जाते हैं वहां के चंबा जिले के बख्तपुर में बीते एक महीने के पानी की एक बूंद नहीं आई है. यहां के ग्रामीण एक-एक बूंद पानी के लिए तरस गए हैं. ऐसें में लोगों को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी जीना मुश्किल हो गया है. 

ये भी पढ़ें- देश के लिए छोड़ दिया था विदेशी जॉब का ऑफर, हरी चंद ने कई बार जीता गोल्ड मेडल

दूर-दूर से लाना पड़ रहा है पानी
ग्रामीणों का कहना है कि घर का चूल्हा-चौका हो या फिर मवेशियों को पानी पिलाना इस सब के लिए उन्हें दूर-दूर से पानी ढ़ोकर लाना पड़ता है. ग्रमीणों ने बताया कि अपनी इस समस्या को प्रशासन के सामने भी रखा गया है. गांव बख्तपुर के ग्रामीणों का यह प्रतिनिधि दल जिसमें पंचायत प्रधान के साथ दूसरे पंचायत प्रतिनिधि भी शामिल थे ये सभी जिला उपायुक्त चंबा से मिलने उनके कार्यालय जा पहुंचे. 

ये भी पढ़ें- Sushant singh rajput: सुशांत सिंह की एक्टिंग ही नहीं लुक के भी फैन हैं दर्शक

प्रशासन से लगाई गुहार
ग्रामीणों का कहना है कि पिछले डेढ़ महीने से उनके गांव में पीने के पानी की एक भी बूंद नहीं आ रही है. इन लोगों का रोष यह भी है कि ऊपरी छोर पर पानी तो है, लेकिन वहां से कई लोगों ने टुल्लू पंप लगाकर पानी को उठा लिया है. इसके लिए कई जगह निर्माण कार्य भी चल रहे हैं. ये लोग अभी इसी जगह से पानी ले जाते हैं. ऐसे में हमारे गांव में पानी बिल्कुल भी नहीं आ रहा है. इस बार में उन्होंने कई बार विभाग से शिकायत भी की है, लेकिन विभाग के कानों से जूं तक नहीं रेंगी है. इसलिए अब हम सभी ग्रामीण अपनी फरियाद लेकर डीसी के पास आए हैं ताकि हमारी इस समस्या का समाधान हो सके. 

WATCH LIVE TV

Trending news