हिमाचल में जल्द लागू होगी ओल्ड पेंशन स्कीम, 22 दिसंबर से शुरू होगा विधानसभा सत्र
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1487876

हिमाचल में जल्द लागू होगी ओल्ड पेंशन स्कीम, 22 दिसंबर से शुरू होगा विधानसभा सत्र

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बृहस्पतिवार को जयपुर पहुंचे, जहां उन्होंने राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होने की बात कही. इसके साथ ही प्रदेश में ओल्ड पेंशन को लेकर भी जानकारी दी. 

 

हिमाचल में जल्द लागू होगी ओल्ड पेंशन स्कीम, 22 दिसंबर से शुरू होगा विधानसभा सत्र

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सीएम बनने के बाद पहली बार जयपुर पहुंचे, जहां वह राहुल गांधी और हिमाचल प्रदेश के 80 विधायकों के साथ 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होंगे. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ जयपुर पहुंचे प्रभारी राजीव शुक्ला ने इस दौरान साफ कर दिया कि पहले विधानसभा का सत्र होगा. इसके बाद ही कैबिनेट का गठन होगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल कैबिनेट को लेकर किसी तरह का कोई विवाद नहीं है. 

कांग्रेस पार्टी ही रखती है सभी वर्गों का ध्यान-सुखविंदर सिंह सुक्खू
वहीं, जयपुर पहुंचे सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राहुल गांधी ने 100 दिन पहले 'भारत जोड़ो यात्रा' शुरू कर उसी अमृत की विचारधारा का प्रतिनिधित्व किया है, जिसने देश की अखंडता के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया. अब हम सभी 40 विधायक अपने प्रभारी राजीव शुक्ला के साथ मिलकर इस यात्रा में शामिल होंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम सभी को यह संदेश देना चाहते हैं कि कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो सभी वर्गों का ध्यान रखती है.

ये भी पढ़ें- विक्रामादित्य सिंह और मां प्रतिभा सिंह की बढ़ी मुश्किलें, घरेलू हिंसा का आरोप!

हिमाचल की जनता ने जताया कांग्रेस पर भरोसा
सीएम सुक्खू ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी हिमाचल प्रदेश से ही आते हैं. इसके बावजूद हिमाचल की जनता ने कांग्रेस द्वारा लिखी विकास  गाथा भी भरोसा जताया. उन्होंने कहा कि आज हमने राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे से भी मुलाकात की है क्योंकि विधायक चुने जाने के बाद हमारा दायित्व बनता है कि हम हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलकर उनसे मिले सहयोग के लिए धन्यवाद दें. 

TOP 5 Movies: साल 2022 में साउथ की कांतारा-RRR मूवी ने मारी बाजी, यहां देखें TOP-5 फिल्म की लिस्ट

22 दिसंबर से शुरू होगा हिमाचल विधानसभा का सत्र
वहीं, जब उनसे कैबिनेट में विवाद का सवाल किया तो सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रभारी राजीव शुक्ला को आगे कर दिया, जिसके बाद राजीव शुक्ला ने इसका जवाब देते हुए कहा कि कैबिनेट को लेकर हिमाचल में कोई विवाद नहीं है. विधानसभा सत्र के बाद ही कैबिनेट का गठन होगा. बता दें, हिमाचल प्रदेश में विधानसभा का सत्र 22 दिसंबर से शुरू होगा, जिसमें पहले विधायकों की शपथ होगी और फिर सत्र के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. वहीं, ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर भी सुखविंदर सिंह ने कहा कि इस पर काम शुरू हो चुका है और अगले 1 महीने में इसे हिमाचल में लागू कर दिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news