'Atishi: मनीष सिसोदिया के दबाव में CM बनाई गईं आतिशी, अरविंदर केजरीवाल ही चलाएंगे सरकार'
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2434334

'Atishi: मनीष सिसोदिया के दबाव में CM बनाई गईं आतिशी, अरविंदर केजरीवाल ही चलाएंगे सरकार'

Delhi New CM Vivad News: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के लिए आतिशी को चुना गया है, लेकिन आतिशी के सीएम बनने के बाद विपक्ष ने तंज कसना शुरू कर दिया है. 

'Atishi: मनीष सिसोदिया के दबाव में CM बनाई गईं आतिशी, अरविंदर केजरीवाल ही चलाएंगे सरकार'

Delhi New CM: आतिशी को दिल्ली का नया सीएम बनाए जाने के फैसले को पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने आम आदमी पार्टी का 'न्यू पॉलिटिकल मॉडल' करार दिया है. राजीव चंद्रशेखर ने कहा, यह अरविंद केजरीवाल का न्यू पॉलिटिकल मॉडल है, जिसके तहत उन्होंने इस्तीफा देकर आतिशी को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाया है. अरविंद केजरीवाल राजनीति में यह कह कर आए थे कि भ्रष्टाचार मुक्त राजनीति करूंगा. मुख्यमंत्री बनने के बाद उन पर शराब घोटाले में लिप्त होने के आरोप लगे, जिससे यह साबित हो गया है कि वह जो कहते थे और जो करते हैं इसमें बहुत फर्क है. गिरफ्तारी के वक्त ही उन्हें इस्तीफा देना चाहिए था. 

सुप्रीम कोर्ट ने साफ तौर पर कहा है कि वह शर्त के साथ जमानत पर बाहर हैं. उनके खिलाफ काफी सबूत हैं इसलिए वो इस्तीफा दे रहे हैं. मैं आतिशी को मुबारकबाद देता हूं, लेकिन 'हम सब जानते हैं कि आतिशी का रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में होगा? सब जानते हैं कि कौन सरकार चलाएगा'. इसमें कोई दो राय नहीं है कि अरविंद केजरीवाल ही पीछे से सरकार को चलाते रहेंगे. 

ये भी पढ़ें- Delhi New CM: आतिशी बनीं दिल्ली की नई सीएम, जानें कब हुआ जन्म और कहां से हुई एजुकेशन

वहीं, दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आम आदमी का चेहरा बदल गया है, उनका चरित्र नहीं बदला है. आतिशी मनीष सिसोदिया के दबाव में सीएम बनाई गई हैं. आप समझ सकते है कि विधायकों में कितना अंतर्विरोध है. आतिशी को 'आप' के भ्रष्टाचारों का हिसाब देना होगा.
आतिशी कालका जी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. साल 2020 में वह विधायक बनीं, 2023 में मंत्री और अब 2024 में वह दिल्ली की मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं.
 
बता दें, सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार 15 सितंबर को कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया था. उन्होंने कहा था कि मेरे इस्तीफा देने के बाद आम आदमी पार्टी का कोई नेता सीएम बनेगा. अगले दो-तीन दिन के अंदर विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा. 

(आईएएनएस) 

Trending news