मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल को दिया 10 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं का तोहफा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1334638

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल को दिया 10 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं का तोहफा

बीते दिन हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लगभग 10 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन किया. उन्होंने जवाली में बीडीओ कार्यालय खोलने और सिविल अस्पताल जवाली को 100 बेड का बनाने की घोषणा की. 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल को दिया 10 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं का तोहफा

शिमला: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर बीते दिन जवाली विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. जहां उन्होंने मिनी सचिवालय मैदान में हिमाचल प्रदेश के अस्तित्व के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित प्रगतिशील हिमाचल समारोह की अध्यक्षता की. इस दौरान उन्होंने लगभग 10 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन कर जनता को बड़ा तोहफा दिया. उन्होंने जवाली में बीडीओ कार्यालय खोलने और सिविल अस्पताल जवाली को 100 बेड का बनाने की घोषणा की. 

प्रदेश की 68 विधानसभा में किए जा रहे खास कार्यक्रम
सीएम ने इस खास अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह एक संयोग ही है कि आज देश ने जहां आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्सव मनाया है. वहीं हिमाचल प्रदेश भी अपने अस्तित्व के 75वे वर्ष में प्रवेश कर चुका है. इन 75 वर्षों की गौरवशाली विकास यात्रा के उपलक्ष्य में प्रदेश सरकार ने हिमाचल के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इन समारोह में हिमाचल के अब तक के सभी मुख्यमंत्रियों और आम जनता के योगदान का स्मरण किया जा रहा है. इन सभी मुख्यमंत्रियों ने राज्य के विकास में अपार योगदान दिया है. प्रदेश की इस गौरवशाली विकास यात्रा का असली श्रेय राज्य के मेहनती और ईमानदार लोगों को जाता है. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल में कांग्रेस आने पर महिलाओं को हर महीने मिलेगी 1500 रुपये राशि और मुफ्त बिजली

पीएम के नेतृत्व पर आगे बढ़ रहा हिमाचल
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड-19 महामारी से पूरी दुनिया पर बुरा प्रभाव पड़ा है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सशक्त और दूरदर्शी नेतृत्व प्रदान कर देश को इस संकट से बाहर निकाला है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने न केवल इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए समय पर फैसले लिए बल्कि वैज्ञानिकों को भी स्वदेशी टीके विकसित करने के लिए प्रेरित किया. 

कोविड वेक्सीनेशन में हिमाचव पहले स्थान पर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश में सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान सफलतापूर्वक चलाया गया. विपक्षी नेताओं ने इस वैक्सीन के बारे में देश की जनता को गुमराह करने की भी खूब कोशिश की, लेकिन विपक्षी नेताओं के दुष्प्रचार का करारा जवाब देते हुए राज्य की जनता ने टीकाकरण अभियान में पूरा सहयोग दिया और हिमाचल प्रदेश कोरोना रोधी टीकों की पहली और दूसरी खुराक देने में पूरे देश में पहले स्थान पर रहा.

ये भी पढ़ें- हिमाचल के नैनादेवी धाम में ले सकेंगे स्काई ग्लास वॉक ब्रिज का मजा, 9 महीने में होगा रेडी

बीजेपी को सत्ता में लाने का मन चुकी प्रदेश की जनता
सीएम ने कहा कि 2017 में कार्यभार संभालने के तुरंत बाद वर्तमान राज्य सरकार ने राजनीतिक प्रतिशोध की परंपरा को पूरी तरह खत्म कर दिया है. प्रदेश सरकार की सराहनीय उपलब्धियों को देखते हुए लोग हिमाचल में कांग्रेस सरकार को दोबारा सत्ता में वापस न लाने की परंपरा को अवश्य खत्म करेंगे. अब प्रदेश की जनता ने भाजपा सरकार को दोबारा सत्ता में लाने का मन बना लिया है.

सीएम ने कांग्रेस पार्टी पर कसा तंज
हालांकि कांग्रेस नेता चुनाव को देखते हुए अब झूठे वादे करके प्रदेश की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह बड़ा अजीब है कि जिस पार्टी के पास अपनी गारंटी नहीं है वह राज्य के लोगों को दस गारंटी देकर लुभाने की कोशिश कर रही है. देश की जनता ने कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया है. अब हिमाचल की जनता की बारी है कि वह आने वाले चुनाव में कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब दे. 

WATCH LIVE TV

Trending news