केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल के बाहर छात्रों ने खोला मोर्चा, दी ये चेतावनी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1210203

केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल के बाहर छात्रों ने खोला मोर्चा, दी ये चेतावनी

छात्रों ने कहा कि यूनिवर्सिटी में छात्र कई साल से कैसे आज भी अपनी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं वो इस के बारे में राष्ट्रपति को अवगत कराएंगे.

केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल के बाहर छात्रों ने खोला मोर्चा, दी ये चेतावनी

विपन कुमार/धर्मशाला: केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला कैंपस में मूलभूत सुविधाओं के अभाव को लेकर आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इस दौरान उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन को चेतावनी भी दी है. छात्रों का कहना है कि अगर आज भी उनकी लंबित मांगों को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलता है तो वे धर्मशाला के डिग्री कॉलेज के सभागार में होने वाले सीयू के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्यतिथि शिरकत कर रहे राष्ट्रपति के सामने भी इसी तरह धरना प्रदर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ें- Sidhu MooseWala का फैन बनकर की थी रेकी, सीसीटीवी फुटेज आई सामने पुलिस ने गिरफ्तार

मूलभूत समस्याओं को लेकर विद्यार्थी कर रहे आंदोलन
इसके अलावा उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को यूनिवर्सिटी की मौजूदा स्थिती से भी अवगत कराएंगे. छात्रों ने कहा कि यूनिवर्सिटी में छात्र कई साल से कैसे आज भी अपनी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं वो इस के बारे में राष्ट्रपति को अवगत कराएंगे. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता अभिषेक ने बताया कि यूनिवर्सिटी में आज भी पेयजल, सीसीटीवी, लाइब्रेरी में बैठने, यूनिवर्सिटी के कमरों में ईवीएम की मशीनों के भंडारण, उधार के कमरों से बाहर निकलने समेत खुद के युनिवर्सिटी कैंपस निर्माण और इसके अलावा भी कई मूलभूत समस्याओं को लेकर विद्यार्थी परिषद लगातार आंदोलन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Google doodle: ऐसे बनी थी कॉफी मशीन, मोरियोनडो हैं एस्प्रेसो मशीन के गॉडफादर

भविष्य में होगा इससे भी उग्र आंदोलन 
इस सब के बाद बावजूद हर बार यूनिवर्सिटी प्रशासन उन्हें आश्वासन देकर टाल देता है, लेकिन अब हद हो चुकी है और इस हद की हदों को अब एबीवीपी भी पार करेगी. इसके बाद भी अगर अभी भी यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों की मूलभूत सुविधाओं को लेकर कोई ठोस फैसला नहीं लिया तो वो लगातार प्रशासन करती रहेगी. वहीं, अभिषेक ने बताया कि छात्र एक बार फिर से कैंपस में अपनी आवाज बुलंद करने के लिए मजबूर हुए हैं. भविष्य में इससे भी उग्र आंदोलन होगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news