Who is Gurpatwant Singh Pannun? सोशल मीडिया पर फैली खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की अफवाह!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1767299

Who is Gurpatwant Singh Pannun? सोशल मीडिया पर फैली खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की अफवाह!

Gurpatwant Singh Pannun death news in Hindi today: गुरपतवंत सिंह पन्नू भारत के खिलाफ बातें करता रहा है और आए दिन वीडियो जारी कर खालिस्तान समर्थकों को उकसाता है. 

Who is Gurpatwant Singh Pannun? सोशल मीडिया पर फैली खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की अफवाह!

SFJ Chief Gurpatwant Singh Pannun death news in Hindi today: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू से जुड़ी एक बड़ी खबर सोशल मीडिया पर तेज़ी से फ़ैल रही है कि उसकी अमेरिका में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है. जी हां, बताया जा रहा है कि सिख फॉर जस्टिस का चीफ पन्नू इस दुनिया को अलविदा कह गया है लेकिन इस सम्बन्ध में कहीं से भी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. (Who is Gurpatwant Singh Pannun?)

गौरतलब है कि गुरपतवंत सिंह पन्नू पिछले लंबे समय से अंडरग्राउंड था. यह भी बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में परमजीत सिंह पंजवड़ की मौत, लंदन में अवतार सिंह खांडा की मौत और कनाडा में हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद गुरपतवंत सिंह पन्नू को डर था कि, कहीं उसकी भी हत्या न हो जाए. 

UN मुख्यालय के सामने से बनाया था आखरी वीडियो 

गौरतलब है कि गुरपतवंत सिंह पन्नू ने UN मुख्यालय के सामने से अपना आखरी वीडियो बनाया था जो कि 5 जुलाई का बताया जा रहा है. 

Who is Gurpatwant Singh Pannun? विदेश में बैठकर गुरपतवंत सिंह पन्नू करता था भारत सरकार की नाक में दम!  

पिछले लंबे समय से गुरपतवंत सिंह पन्नू भारत के खिलाफ बातें कर रहा था और आए दिन वीडियो जारी कर खालिस्तान समर्थकों को उकसाता था. इतना ही नहीं बल्कि पन्नू भारत की एजेंसियों पर दबाव बनाने की कोशिश भी करता था. हाल ही में पन्नू ने खालिस्तान समर्थकों की मौत के बाद कनाडा और अमेरिका में भारतीय दूतावास के अफसरों को जिम्मेदार ठहराते हुए एक वीडियो जारी किया था. हालांकि यह उसका आखिरी वीडियो था. 

यह भी पढ़ें: 'एक बड़ी साजिश के तहत कनाडा, UK और सैन फ्रांसिस्को में स्थित भारतीय कॉन्सुलेट पर हो रहे हमले'

SFJ Chief Gurpatwant Singh Pannun death news in Hindi today: रेफरेंडम 2020 के बैनर तले रहा खालिस्तानी आंदोलन! 

पन्नू अमेरिका में बैठकर लंबे समय से 'पंजाब रेफरेंडम 2020' के नाम से खालिस्तानी आंदोलन चला रहा था और सिखों को उकसाने की कोशिश कर रहा था. सोशल मीडिया के जरिए वह सिखों को खालिस्तान मुहिम से जोड़ने की कोशिश करता था. 

हर राष्ट्रिय पर्व के दौरान वह राष्ट्रिय स्मारकों पर खालिस्तानी नारे लिखने के लिए लोगों को उकसाता था. इसके तहत पंजाब में कई लोग पकड़े भी गए. 

यह भी पढ़ें: Sawan 2023 Special: चंडीगढ़ के नज़दीक इस मंदिर में 'स्वयं प्रकट हुए थे' भगवान शिव 

(Please Note, there has been no confirmation related to SFJ Chief Gurpatwant Singh Pannun's death news in Hindi today, stay tuned to Zee PHH)

Trending news