Maldives Controversy: जानिए क्या है #BycottMaldives विवाद, क्यों पूरे सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2049525

Maldives Controversy: जानिए क्या है #BycottMaldives विवाद, क्यों पूरे सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला

Maldives Controversy: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाल ही में हुई लक्षद्वीप यात्रा पर मालदीव के कुछ मंत्रियों के अपमानजनक ट्वीट से सोशल मीडिया पर विवाद पैदा हो गया है. जिसके बाद से पूरे सोशल मीडिया पर #BycottMaldives छाया हुआ है.

 

Maldives Controversy: जानिए क्या है #BycottMaldives विवाद, क्यों पूरे सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला

Maldives Controversy: हाल ही में मालदीव के कुछ मंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं. जिन्हें सोशल मीडिया पर काफी विरोध मिल रहा है. यह मामला पीएम नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) के लक्षद्वीप यात्रा की तस्वीरें सांझा करने के बाद से शुरू हुआ. मालदीव(Maldives) की मंत्री मरियम शिउना ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आपत्तिजनक ट्वीट किया, जिसे दुनिया भर से विरोध मिल रहा है.

भारतीयों के भारी विरोध और मालदीव के खिलाफ (Maldives Controversy) रुझानों के बहिष्कार के बाद मरियम ने पीएम मोदी पर निशाना साधने वाले अपने सभी अकारण हिंदू-विरोधी और अपमानजनक ट्वीट को हटा दिया है.

जानिए क्या है पूरा मामला  (Maldives Controversy)
-यह मामला (Maldives Controversy) आने के बाद से ही बॉलीवुड और खेल जगत के प्रसिद्ध व्यक्तियों के साथ-साथ भारत के अन्य लोग मालदीव के मंत्रियो द्वारा की गई विवादित टिप्पणी पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और मालदीव को छोड़कर भारत के द्वीपों का अन्वेषण(explore) करने की सलाह दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Bengal में ED के अधिकारियों पर हुए हमले को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कही बड़ी बात

 

-सोशल मीडिया पर यह मामला (Maldives Controversy) आग की तरह फेल गया है. जिसके बाद से मालदीव की सरकार ने विरोध के चलते अपमान करने वाले मरियम शिउना, मालशा शरीफ और महज़ूम माजिद समेत तीन मंत्रियों को निलंबित कर दिया है.आपको बता दें की मालदीव(Maldives) के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने मरियम शिउना द्वारा की गई टिप्पणियों की निंदा की और भारत को द्वीपसमूह राष्ट्र की सुरक्षा और समृद्धि का "प्रमुख सहयोगी" बताया है.

-मालदीव के मंत्री अब्दुल्ला महज़ूम माजिद का विवादित ट्वीट-'भारत को समुद्र तट पर्यटन में प्रतिस्पर्धा में महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, यह देखते हुए कि हमारा रिसॉर्ट बुनियादी ढांचा उनके कुल द्वीपों से अधिक है'. मरियम शिउना ने अपने विवादित ट्ववीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'जोकर' और 'कठपुतली' कहा था. जिसे अब दबाव के बाद हटा दिया गया है.

Trending news