क्या बिना छुट्टी लिए आप कर पाएंगे नौकरी? अगर नहीं तो पढ़ें ये खास खबर
Advertisement

क्या बिना छुट्टी लिए आप कर पाएंगे नौकरी? अगर नहीं तो पढ़ें ये खास खबर

दुनिया में अधिकतर लोग नौकरी करते हैं. वहीं हर हफ्ते हम सभी छुट्टी भी लेते हैं. आप सोच रहे होंगे की हम ऐसा क्यों पूछ रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि HRTC नाहन डिपो में एक ऐसा परिचालक है जिसने अपनी साढ़े 17 साल की नौकरी में कोई भी अवकाश नहीं लिया.

क्या बिना छुट्टी लिए आप कर पाएंगे नौकरी? अगर नहीं तो पढ़ें ये खास खबर

देवेंद्र वर्मा/नाहन: दुनिया में अधिकतर लोग नौकरी करते हैं. वहीं हर हफ्ते हम सभी छुट्टी भी लेते हैं. आप सोच रहे होंगे की हम ऐसा क्यों पूछ रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि HRTC नाहन डिपो में एक ऐसा परिचालक है जिसने अपनी साढ़े 17 साल की नौकरी में कोई भी अवकाश नहीं लिया. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे ऐसे ही एक शख्स के बारे में  जिसने अपने नौकरी के दौरान एक भी छुट्टी नहीं ली. 

Bharat Jodo Yatra: 8 जनवरी को पंजाब पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा, अभियान के तहत युवाओं को जोड़ने की तैयारी

HRTC नाहन डिपो में परिचालक जोगिंदर सिंह का कहना है कि उन्होंने 4 जून 2005 में एचआरटीसी में बतौर परिचालक ड्यूटी ज्वाइन की थी. तब से लेकर आज तक उन्होंने एक भी अवकाश नहीं लिया है उसमें चाहे साप्ताहिक अवकाश हो या फिर होली दिवाली या फिर अन्य त्योहार का अवकाश हो. 

जोगिंदर सिंह का कहना है कि वह आगे भी बिना अवकाश लिए निरंतर अपनी सेवाएं निगम और क्षेत्र के लोगों को देना चाहते हैं.  उन्होंने कोरोना काल में भी अपनी सेवाएं हर दिन दी है. बेशक उस समय बसें नहीं चली लेकिन बस अड्डा परिसर में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक वह हर रोज ड्यूटी पर तैनात रहते थे और अड्डा इंचार्ज के साथ काम करते थे. 

बता देंस रेणुका क्षेत्र में कोरोना काल के बाद भी काफी समय तक कई रूट बंद थे, लेकिन जिस रूट पर जोगिंदर चलते थे वह रूट कभी बंद नहीं हुआ. 

Himachal Weather Update: क्रिसमस और New Year से पहले हिमाचल में बर्फबारी के आसार, अलर्ट जारी

दरअसल 18 नवंबर साल  2000 को कोटीधीमान सड़क मार्ग पर निजी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. जिसमें 14 लोगों ने दम तोड़ दिया था तभी से जोगिंदर  ने फैसला लिया की अब वो अपना पूरा समय लोगों की सेवा में लगा देंगे.  जोगिंदर ठाकुर  ने कहा की इस बस दुर्घटना के बाद उनको जीवन दान मिला और  उनकी भावनाओं में परिवर्तन आया. वह हर रोज नाहन से घाटो रूट पर चलते हैं और 150 से 200 किलोमीटर का सफर बतौर परिचालक तय करते है. 

एचआरटीसी नाहन डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव बिष्ट ने माना कि जोगिंदर सिंह ठाकुर ने आज तक कोई भी अवकाश नहीं लिया है.  उन्होंने बताया कि श्रम कानून के मुताबिक सभी के लिए साप्ताहिक अवकाश जरूरी है. लेकिन अवकाश न लेने को लेकर जोगिंदर द्वारा हर साल निगम को एफिडेविट दिया जाता है.  उन्होंने कहा कि जोगिंदर सिंह का व्यवहार स्टाफ और सवारियों के साथ बहुत अच्छा है और उनकी आज तक कोई भी शिकायत उन तक नहीं पहुंची है. जोगिंदर सिंह से हर स्टाफ को प्रेरणा लेनी चाहिए. ऐसे में अब संगडाह उपमंडल के रजाणा से ताल्लुक रखने वाले जोगिंदर सिंह उर्फ जग्गी से कर्मचारी भी प्रेरणा लेने लगे है. 

Watch Live

Trending news