National Voters Day के मौके पर हिमाचल प्रदेश के युवाओं ने बताया किन मुद्दों पर करेंगे मतदान
Advertisement

National Voters Day के मौके पर हिमाचल प्रदेश के युवाओं ने बताया किन मुद्दों पर करेंगे मतदान

Himachal Pradesh News: राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर बिलासपुर के नए मतदाताओं ने लोकसभा चुनाव में महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर वोट करने की बात कही. साथ ही कहा कि वह देश और प्रदेश के विकास को ध्यान में रखकर ही मतदान करेंगे. 

 

National Voters Day के मौके पर हिमाचल प्रदेश के युवाओं ने बताया किन मुद्दों पर करेंगे मतदान

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: देशभर में आज 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जा रहा है. इसकी शुरुआत साल 2011 में हुई. पहली बार साल 2011 में ही तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने वोटर्स डे मनाया था, जिसके बाद हर साल वोटर्स डे मनाया जाने लगा. बता दें, साल 1950 में आज ही के दिन भारत के चुनाव आयोग की स्‍थापना की गई थी और इससे अगले दिन देश का संविधान लागू किया गया था. 

मतदान को लेकर बिलासपुर के नए वोटर्स ने क्या कहा?
बता दें, देश के ज्यादातर नए मतदाता लोकसभा चुनाव में पहली बार अपने वोट का इस्तेमाल करेंगे, वहीं पहले मतदान को लेकर युवा मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं अगर बात करें हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर की तो जिला के नए मतदाताओं का कहना है कि लोकसभा चुनाव के दौरान वह महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर अपना वोट करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Republic Day 2024 के लिए DMRC ने जारी किया शेड्यूल, सुबह 4 बजे चलेगी दिल्ली मेट्रो

sनए मतदाताओं का कहना है कि उनका मत देश और प्रदेश के चहुमुखी विकास में मुख्य भूमिका अदा करने वाली राजनीतिक पार्टी के हक में जाएगा जो देश में महंगाई को कम कर सके और युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवा सके. साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं, जिनमें मुस्लिम समुदाय की महिलाओं को तीन तलाक से निजात, जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाना, अयोध्या राम मंदिर निर्माण जैसे कार्य करवाना शामिल है जो केंद्र सरकार के काफी अच्छे कदम साबित हुए हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार के इन कार्यों के बावजूद नए मतदाता बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को ध्यान में रखकर अपने मत का प्रयोग करेंगे और उन्हें पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में देश में जो भी सरकार चुनकर आएगी वह महंगाई पर लगाम लगाने के साथ ही युवाओं को सरकारी और निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर प्रदान करेगी और देश के चहुमुखी विकास के लिए नए कदम उठाएगी.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh पूर्ण राज्यत्व दिवस के मौके पर PM Modi ने प्रदेशवासियों से कहा...

वोटर्स डे मनाने का क्या उद्देश्य 
वोटर्स डे मनाने का उद्देश्य देश के नागरिकों और युवा वोटर्स को मतदान के प्रति जागरूक करना और मतदान प्रक्रिया में शामिल होने के लिए जागरूक करना है. साथ ही उन्हें वोट की उपयोगिता और ताकत के बारे में बताना है. 

WATCH LIVE TV

Trending news