Vinayaka Chaturthi 2023: आषाढ़ माह की विनायक चतुर्थी पर गणेश जी की घर पर ऐसे करें पूजा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1748829

Vinayaka Chaturthi 2023: आषाढ़ माह की विनायक चतुर्थी पर गणेश जी की घर पर ऐसे करें पूजा

Vinayaka Chaturthi 2023: विनायक चतुर्थी (Vinayaka Chaturthi) का व्रत 22 जून यानी आज है. इस खबर में जानिए विनायक चतुर्थी पर शाम के वक्त आपको भगवान गणेश की कैसे पूजा करनी चाहिए. 

Vinayaka Chaturthi 2023: आषाढ़ माह की विनायक चतुर्थी पर गणेश जी की घर पर ऐसे करें पूजा

Vinayaka Chaturthi 2023 Puja Vidhi: आषाढ़ माह की विनायक चतुर्थी (Vinayaka Chaturthi) का व्रत 22 जून यानी आज है. इस दिन गणेश जी की विधि विधान गणपति की पूजा (Ganesh Ji ki Puja Vidhi)  करने से बिगड़े काम बन जाते है. ऐसे में आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि विनायक चतुर्थी पर शाम के वक्त आपको भगवान गणेश की कैसे पूजा करनी चाहिए. 

Amrish Puri Birthday: देखें मुगेम्बो खुश हुआ..जैसे शानदार डायलॉग बोलने वाले अमरीश पुरी की बेस्ट मूवी के फोटो

गणेश जी को विनायक के नाम से भी जाना जाता है.  ऐसे में विनायक चतुर्थी पर रिद्धि-सिद्धि के दाता गजानन की पूजा होती है. भगवान गणेश की पूजा करने से आज भक्तों को धन दौलत और आर्थिक संपनता, सुख शांति की प्राप्ति होती है. 

Female Naga Sadhu: कैसी होती हैं महिला नागा साधु? बेहद रहस्यमयी है इनकी दुनिया!

बता दें, विनायक चतुर्थी के दिन आपको गणेश जी की मूर्ति स्थापित करनी चाहिए. इसके बाद उन्हें माला-फूल, घी के दीपक जलाकर गणेश चालीसा का पाठ करना चाहिए. इसके बाद गणेश जी की आरती उतारी चाहिए.  आज के दिन गणेश जी के मूर्ति की आराधना करने से कुंडली में बुध ग्रह भी मजबूत होता है और जातकों को इसके अनेकों लाभ मिलते हैं. 

Adipurush Dialogues: बदला गया आदिपुरुष का 'जलेगी तेरे बाप की' डायलॉग, बाप की जगह 'लंका' हुआ शब्द

वहीं, गणेश जी को दूर्वा बेहद प्रिय है. इसलिए विनायक चतुर्थी पर गणेश जी को दूर्वा जरूर अर्पित करें. इससे भगवान गणेश की कृपा बनी रहती है और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. इसके अलावा शाम के पूजा के वक्त आपको  'ॐ गं गणपतये नमः' का 108 बार जप करना चाहिए.  इससे गणेश जी प्रसन्न होंगे और आपको तेज बुद्धि, उच्च शिक्षा की प्राप्ति होगी.  

Pudina Benefits: चेहरे से पिंपल को दूर करने के लिए करें पुदीने का सेवन, स्वास्थ्य के लिए भी है फाएदेमंद

Trending news