Solan पहुंची 'विकसित भारत यात्रा', लोगों ने केंद्रीय योजनाओं के लाभ को सराहा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2046677

Solan पहुंची 'विकसित भारत यात्रा', लोगों ने केंद्रीय योजनाओं के लाभ को सराहा

Viksit Bharat Sankalp Yatra: देशभर में चलाई जा रही 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' आज सोलन पहुंची. इस दौरान लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताया गया. लोगों ने भी सरकार की योजनाओं को सराहा.   

Solan पहुंची 'विकसित भारत यात्रा', लोगों ने केंद्रीय योजनाओं के लाभ को सराहा

मनुज शर्मा/सोलन: केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए इन दिनों देश भर में विकसित 'भारत संकल्प यात्रा' चलाई जा रही है. यह यात्रा आज हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला पहुंची, जहां चिल्ड्रन पार्क में एलईडी के माध्यम से लोगों को केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई. साथ ही लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं के पंपलेट और कैलेंडर भी दिए गए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक केंद्र सरकारी की योजनाएं पहुंच सकें. 

यात्रा के दौरान बनाए गए लोगों के आभा कार्ड  
लाभार्थियों ने केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को बेहद लाभकारी बताया. इस दौरान लोगों के आभा कार्ड भी बनाए गए. लाभार्थियों ने बताया कि उन्हें केंद्र की विभिन्न योजनाओं का लाभ मिला है, जिससे वह अपना कार्य अच्छे से कर रहे हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना सहित अनेकों योजनाओं को बेहद लाभकारी बताया. 

ये भी पढ़ें- Nurpur पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, सांसद इंदु गोस्वामी ने बताया इस यात्रा का महत्व

क्या है 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' का मुख्य उद्देश्य
नगर-निगम सोलन के कमिश्नर जफर इकबाल ने बताया कि साल 2047 तक विकसित भारत का निर्माण हो और भारत विश्व में पहले स्थान पर हो, इसके लिए 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' चलाई गई है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना और उन्हें उनके लाभ लेने के लिए प्रेरित करना ही 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' का मुख्य उद्देश्य है. 

ये भी पढे़ं- Viksit Bharat Sankalp Yatra: आज ऊना पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, जानें क्या है इसका उद्देश्य

विकसित भारत संपल्प यात्रा के तहत लोगों को अनेको योजनाओं की जानकारी दी जा रही है ताकि लोगों को केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं और केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी मिल सके ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग विकास योजनाओं का लाभ उठा सकें. बता दें, यह यात्रा अभी तक हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग कई क्षेत्रों में पहुंच चुकी है. यह यात्रा ऊना, बिलासपुर, नाहन, सिरमौर समेत प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जा रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news