उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के हमीरपुर दौरे को लेकर शहर को 11 सेक्टर में किया गया विभाजित
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2044902

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के हमीरपुर दौरे को लेकर शहर को 11 सेक्टर में किया गया विभाजित

Himachal Pradesh News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ हमीरपुर के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे. उनके दौरे को लेकर पुलिस महकमे की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं. 

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के हमीरपुर दौरे को लेकर शहर को 11 सेक्टर में किया गया विभाजित

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 6 जनवरी यानी कल हमीरपुर दौरे पर रहेंगे. उनके एक दिवसीय दौरे को लेकर पुलिस महकमे द्वारा सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. जिला मुख्यालय हमीरपुर और आसपास का इलाका पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया है. पुलिस के जवान शहर के चप्पे-चप्पे पर गस्त करते हुए नजर आ रहे हैं. सुरक्षा प्रबंधों को लेकर एसपी हमीरपुर डॉ. आकृति शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उपराष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए एक हजार पुलिस जवान तैनात किए गए हैं. हमीरपुर शहर को 11 सेक्टर में विभाजित किया गया है. इन सभी 11 सेक्टर की जिम्मेदारी 36 पुलिस अधिकारियों को सौंपी गई है.

उन्होंने बताया कि अन्य जिला से भी पुलिस फोर्स मंगवाई गई है. सुरक्षा की दृष्टि से सभी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. उपराष्ट्रपति के दौरे के चलते बसों के रुकने के स्थान भी चिन्हित किए गए हैं. इसके साथ ही पार्किंग के लिए जगह का चयन किया गया है. आयोजन के लिए प्रतिभागियों के वाहन बडू में ही पार्क होंगे.

ये भी पढ़ें- PM Modi: लक्षद्वीप में PM मोदी ने की स्कूबा डाइविंग, एडवेंचर देख लोग कर रहे तारीफ

डॉ. आकृति शर्मा ने बताया कि जो बसें बिलासपुर, ऊना, भोटा की तरफ से आएंगी, उनसे प्रतिभागी दोसड़का के पास ही उतरेंगे. इसके बाद उन्हें आयोजन स्थल तक पैदल ही जाना होगा. इसके साथ ही मोबाइल के अलावा कोई अन्य सामग्री आयोजन स्थल पर ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा. आयोजन स्थल पर जाने वाले व्यक्ति के पास बैग भी नहीं होना चाहिए. 

पुलिस के जवान पुलिस लाइन दोसड़का में चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे. पुलिस लाइन के अंदर किसी भी वाहन को ले जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा. नादौन और सुजानपुर की तरफ से आने वाली बसें पुलिस लाइन के गेट के पास ही प्रतिभागियों को उतार देंगी, वहां से प्रतिभागी आयोजन स्थल तक पैदल जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Shimla: हाटी समुदाय को जनजातीय का दर्जा देने का मामला फिर लटका, 18 मार्च तक लगी रोक

नादौन की तरफ से आयोजन में आने वाले लोगों के वाहनों के लिए भी पार्किंग का स्थल बडू ही रहेगा. अगर बडू में पार्किंग की कोई समस्या आती है तो इसके लिए भी ट्राला यूनियन सहित कुछ अन्य जगहों को आइडेंटिफाई किया गया है. आपात स्थिति में ही वाहन वहां पर खड़े किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति के वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान एनआईटी से पुलिस लाइन तक जाते समय बेशक यातायात पूरी तरह बंद रहेगा, लेकिन एंबुलेंस के जाने की पूरी व्यवस्था पुलिस की तरफ से की जाएगी ताकि आपात स्थिति में कोई अनहोनी न हो.

WATCH LIVE TV

Trending news