Inflation: जनता को महंगाई की मार, शिमला में सब्जियों के दामों ने छुआ आसमान!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1531030

Inflation: जनता को महंगाई की मार, शिमला में सब्जियों के दामों ने छुआ आसमान!

Vegetable Rate Hike in Shimla: हिमाचल की राजधानी शिमला में इस हफ्ते सब्जियों की दामों में भारी उछाल आया है. जानें शिमला में क्या है सब्जियों के दाम. 

Inflation: जनता को महंगाई की मार, शिमला में सब्जियों के दामों ने छुआ आसमान!

Vegetable Rate Hike: हिमाचल की राजधानी शिमला में इस हफ्ते सब्जियों की दामों में भारी उछाल आया है. बता दें, भिंडी, करेला और अदरक 80 रुपए में बिक रहे हैं.  वहीं लहसुन 100 से 200 रुपए प्रति किलो के हिसाब से मिल रहे हैं. इसके साथ ही दूसरी सब्जियों में भी 5 से 10 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में कीमत बढ़ने से लोगों को परेशानियों का सामना कर पड़ रहा है. 

शहीद अमित शर्मा का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार,कुपवाड़ा हादसे में गई थी जान

बढ़ती महंगाई से किसे परेशानी नहीं होती. हर कोई चाहता है कि महंगाई नहीं हो, लेकिन शिमला में सब्जियों के दाम बढ़ने से लोग परेशान हो रहे हैं. कम सब्जियों से ही लोगों को अब गुजारा करना पड़ रहा है. 

ये हैं सब्जियों के दाम
इस हफ्ते मटर 40, गाजर 30, प्याज 30, पत्ता गोभी 20 रुपए किलो, टमाटर 30, फूलगोभी 20, बैंगन 30, फ्रांसबीन 20, खीरा 50, मेथी 30, साग 30, घीया 30, पालक 30, मूली 20, आलू 20, और मशरूम 25 रुपए पैकेट के हिसाब से मिल रहा है. 

Drishyam 2 OTT Released: OTT पर धमाल मचा रही दृश्यम-2, जानें कैसे घर बैठे फ्री में देख सकेंगे ये फिल्म

वहीं सब्जियों के दाम बढ़ने से दुकानदार भी परेशान है. उनका कहना है कि सब्जी के कीमतों में उछाल आने से लोग ज्यादा सब्जियां नहीं खरीद रहे हैं. ऐसे में कुछ सब्जियों के खराब होने का भी डर है. ऐसे में उन्हें काफी नुकसान हो सकता है. 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, शिमला में ऑफ सीजन सब्जियों की कीमत इस वजह से बढ़ गई है, क्योंकि अभी प्रदेश की सब्जी मंडियों में सब्जी आना शुरू नहीं हुई हैं. बाहरी राज्य से आने के कारण सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. उन्होंने बताया कि भिंडी, करेला अदरक और लहसुन अभी पंजाब, गुजरात और हरियाणा से आ रहा है.  इस वजह से कीमतों में वृद्धि हुई है. 

Watch Live

Trending news