Vaishno Devi: नवरात्रि में वैष्णों देवी जानें का बना रहे हैं प्लान, तो ये बेस्ट रूकने की जगह
Advertisement

Vaishno Devi: नवरात्रि में वैष्णों देवी जानें का बना रहे हैं प्लान, तो ये बेस्ट रूकने की जगह

Vaishno Devi News: अक्टूबर महीने से नवरात्रि शुरू हो जाएगी. अगर आप वैष्णों देवी जा रहे हैं, तो यहां पढ़ लें पूरी खबर..

Vaishno Devi: नवरात्रि में वैष्णों देवी जानें का बना रहे हैं प्लान, तो ये बेस्ट रूकने की जगह

Vaishno Devi in Navratri 2023: अगले महीने नवरात्रि का पावन महीना शुरू होने वाला है. ऐसे में पूरी दुनिया में प्रसिद्ध माता वैष्णों देवी के मंदिर लाखों लोग हाजिरी लगाने पहुंचते हैं. ऐसे में अगर आप भी वैष्णों देवी जानें का प्लान कर रहे हैं, तो इस खबर में हम आपके लिए लेकर आए हैं. बेस्ट और सस्से ठहरने की जगह के बारे में सारी डिटेल. 

नवरात्रि के दिनों में लाखों भक्त माता वैष्णों के दर्शन करने पहुंचते हैं. नवरात्रि के समय मंदिर और मंदिर के आसपास के इलाकों को दुल्हन की तरह सजाया जाता है. वहीं, वैष्णो मंदिर के आसपास कई सारे सस्ते आश्रम और धर्मशाला आपको ठहरने के लिए मिल सकते हैं. 

1. मंगल भवन धर्मशाला कटरा में स्थित एक फेमस और प्राचीन धर्मशाला है.  इस धर्मशाला में साफ-सुथरे कमरे हैं. साथ ही पांच मंजिले इस धर्मशाला में लिफ्ट भी मौजूद है. इस धर्मशाला में नॉन एसी करीब 400-600 रुपये और एसी कमरे करीब 700-1000 रुपये के बीच में आपको आसानी से मिल जाएंगे. 

2. श्राइन बोर्ड ऑफ़ कटरा वैष्णो देवी मंदिर द्वारा संचालित शक्ति भवन एक सस्ता आश्रम है.  यहां खाने-पीने से लेकर गाड़ी पार्क करने की भी सुविधा है. यहां वाई-फाई की भी सुविधा है. साथ ही एसी और नॉन-एसी कमरे में टीवी भी लगी हुई है. यहां आपको 500-800 रुपये के बीच में कमरे मिल जाएंगे. 

3. नव दुर्गा वैष्णो देवी मंदिर ट्रस्ट भी आपके लिए एक अच्छा और बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. कटरा में मौजूद यह धर्मशाला काफी पुराना है. इस धर्मशाला में 200 से अधिक कमरे हैं. यहां भी आपको एसी और नॉन-एसी कमरे मिल जाएंगे. बता दें, नॉन एसी कमरे 400-500 के बीच और एसी कमरे 500-1000 रुपये तक हैं. 

हालांकि, ये तो सिर्फ तीन हैं. ऐसे कई सारे धर्मशाला और भवन आपको मिल जाएंगे. जहां आप आसानी से रूकने का सोच सकते हैं. 

Trending news