Una News: ऊना की 26 वर्षीय दीप्ति राणा सीडीएस क्लियर कर बनी लेफ्टिनेंट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1915271

Una News: ऊना की 26 वर्षीय दीप्ति राणा सीडीएस क्लियर कर बनी लेफ्टिनेंट

Una News in Hindi: ऊना के हारोली विधानसभा के गांव छेत्रां  की 26 बर्षीय दीप्ति राणा सीडीएस क्लियर कर लेफ्टिनेंट बनी है. जिसके बाद से लोगों के काफी उत्साह देखने को मिला. 

Una News: ऊना की 26 वर्षीय दीप्ति राणा सीडीएस क्लियर कर बनी लेफ्टिनेंट

Una News: हिमाचल प्रदेश के ऊना के उपमंडल हरोली के छेत्रां गांव की 26 वर्षीय दीप्ति राणा सीडीएस क्लियर कर लेफ्टिनेंट बनी है. उनकी इस उपलब्धि के चलते उनके परिवार में खुशी का माहौल है.  दिप्ती राणा के पिता अवतार सिंह राणा नायब सूबेदार के पद से सेवानिवृत हुए हैं.  

बेटी की उपलब्धि पर बात करते हुए अवतार सिंह ने बताया कि उनकी बेटी ने एमबीए कर रखा है. उसने सीडीएस का टेस्ट तीन क्लियर किया था, लेकिन सेना में लड़कियों के लिए कम पद होने के चलते वह मेरिट में नहीं आ पा रही थी.  बावजूद इसके दीप्ति ने हिम्मत नहीं हारी. अबकी बार उसने न केवल सीडीएस का टेस्ट ही क्लियर किया बल्कि मेरिट में आने के बाद लेफ्टिनेंट के पद को भी प्राप्त किया है. 

इसके साथ-साथ दीप्ति कराटे में भी रुचि रखती है और वह कराटे की अच्छी खिलाड़ी है.  उन्होंने बताया कि दीप्ति बचपन से ही सेना में जाना चाहती थी और देश सेवा करने चाहती थी. इसके लिए उन्होंने  उसका पूरा सहयोग किया और उसे एकेडमी ज्वाइन करवा दी. आज बेटी की इच्छा पूरी हो जाने के चलते उन्हें बहुत ही खुशी है. अवतार सिंह का कहना है कि अब वह समय नहीं रहा है जब लड़कियों को चूल्हा चौका तक सीमित रखा जाता था. 

 Janhvi Kapoor के ड्रेस ने उड़ा दिए सबके होश, फैंस बोले-'काफी हॉट'
 
उन्होंने कहा कि बेटी की उपलब्धि पर उन्हें गर्व है.  उन्होंने कहा कि वह समाज के अन्य लोगों को भी संदेश देना चाहेंगे कि वह बेटियों को उनकी इच्छा के अनुसार उन्हें काम करने की आजादी दें और आगे बढ़कर अपना अपने परिजनों व देश का नाम रोशन करने का मौका दें. 

Trending news