Rakhi: रक्षाबंधन पर मिल रही लंबी छुट्टियों को नहीं करें बर्बाद, इन खूबसूरत जगहों पर घूमने का करें प्लान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1296119

Rakhi: रक्षाबंधन पर मिल रही लंबी छुट्टियों को नहीं करें बर्बाद, इन खूबसूरत जगहों पर घूमने का करें प्लान

Rakhi Long Weekend Trip: आने वाले कुछ दिनों में रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिवस, शनिवार, रविवार, जन्माष्टमी जैसे बड़े पर्व हैं. ऐसे में ऑफिस में काम करे लोगों को लंबी छुट्टियां मिलने वाली हैं. इन छुट्ट्यिों में आपको खूबसूरत जगहों पर घूमने का प्लान बनाना चाहिए. 

Rakhi: रक्षाबंधन पर मिल रही लंबी छुट्टियों को नहीं करें बर्बाद, इन खूबसूरत जगहों पर घूमने का करें प्लान

Rakhi Long Weekend Trip: अगस्त के महीने एक साथ कई सारे त्योहार पड़ रहे हैं. ऐसे में ऑफिस और नौकरी पर जाने वाले लोगों को लंबी छुट्टियां मिलेगी. इनमें रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिवस, शनिवार, रविवार, जन्माष्टमी जैसे बड़े पर्व शामिल है. ऐसे में आपको इन छुट्टियों का लाभ उठाना चाहिए और परिवार के साथ घूमने निकल जाना चाहिए. इसी कड़ी में हम इस खबर में आपके लिए लेकर आएं हैं कुछ ऐसी खास जगह जिन्हें दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोग आसानी से घूम कर आ सकते हैं. 

Dance Video: लाल लहंगे में लड़की ने बालकनी में किया हरियाणवी गाने पर डांस, लोग लगे देखने

1. उत्तराखंड का शहर रामगढ़ आपके इन छुट्टटियों के लिए बेस्ट रहेगा. यह दिल्ली से करीब 6-7 घंटे की दूरी पर है. यहां आप कम बजट में फ्रेंड और फैमली के साथ घूम सकते हैं. यह एक बेहद खूबसूरत जगह है. साथ ही यहां कई कैफे और रिसोटर्स भी हैं. 

2. वहीं, राजस्थान का शहर पुष्कर भी काफी खूबसूरत है. यहां बरसात के मौसम में घूमने का अलग ही मजा है. आप पुष्कर कार ड्राइव करके भी जा सकते हैं. यह दिल्ली से महज 7-8 घंटे की दूरी पर है.

Whatsapp New Features: अगर आप भी यूज करते हैं व्हाट्सएप, तो यह फीचर आपके लिए हो सकता है खास

3. हिमाचल की तो बात ही अलग है. यहां कि हर जगह खूबसूरत ही है. वैसे इन छुट्टियों में आपको डलहौजी जाना चाहिए. आप दिल्ली से अपनी कार से भी जा सकते हैं. आप यहां अपने दोस्त और परिवार वालों के साथ अच्छा टाइम स्पेंड कर सकते हैं. 

4. मध्य प्रदेश को भारत का दिल कहा जाता है. यहां ऐसा कई जगह है, जहां आप घूम सकते हैं. इनमें से एक है ओपछा. यहां आप झांसी की रानी के इतिहास से जुड़ी कई जगहों और महल का दीदार कर सकते हैं. दिल्ली से ओरछा जाने के लिए सबसे सही है कि फ्लाइट कर ले. हालांकि, आप ट्रेन से भी जा सकते हैं.

Watch Live

Trending news