MC Election: शिमला नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी में जंग, किसे चुनेगी जनता
Advertisement

MC Election: शिमला नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी में जंग, किसे चुनेगी जनता

 हिमाचल प्रदेश के शिमला में 2 मई 2023 को होने वाले नगर निगम चुनाव कांग्रेस सरकार और विपक्षी भाजपा दोनों के लिए अहम इम्तिहान लेने वाले हैं.

MC Election: शिमला नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी में जंग, किसे चुनेगी जनता

MC Election: हिमाचल प्रदेश के शिमला में 2 मई 2023 को होने वाले नगर निगम चुनाव कांग्रेस सरकार और विपक्षी भाजपा दोनों के लिए अहम इम्तिहान लेने वाले हैं. कांग्रेस तीन महीने से सत्ता में है, लेकिन अभी तक कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ पाई है, जबकि भाजपा, जिसने पिछले पांच साल से निगम पर शासन किया है.  ऐसे में यह चुनाव यह निर्धारित करेगा कि कौन सी पार्टी शिमला के लोगों का विश्वास जीत सकती है और शहर को वह बहुप्रतीक्षित शासन प्रदान कर सकती है, जिसके वह हकदार है. 

Amritpal Singh News: अमृतपाल के वकील पेश नहीं कर पाए हिरासत की सबूत, तो HC ने लगाई फटकार

हालांकि, राजनीतिक अराजकता के बीच, शहर के आकर्षण, सुंदरता और प्राकृतिक भव्यता के संरक्षण के लिए शिमला के निवासियों की पुकार को नजरअंदाज कर दिया गया है.  वर्षों से, शिमला एक कंक्रीट के जंगल में तब्दील हो गया है, इसकी सदियों पुरानी प्राकृतिक हरियाली की जगह दीवारों और टाइलों ने ले ली है.  ऐतिहासिक रिज मैदान पर स्थित प्रसिद्ध और हरे-भरे दौलत सिंह पार्क की खूबसूरत झाड़ियां और फूल उखड़ गए हैं. 

यह सही समय है कि शिमला के लोग एक साथ आएं और उन्हें वोट दें, जो शहर की तेजी से बिगड़ती सुंदरता, वातावरण और पारिस्थितिकी को बचाने का वादा कर सकते हैं.  यह सिर्फ उन लोगों के लिए नहीं है जो वहां शासन करते हैं बल्कि उन सभी के लिए भी हैं जो वहां रहते हैं. शिमला को ऐसे शासन की आवश्यकता है जो सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के साथ-साथ शहर की सुंदरता और आकर्षण का ख्याल रखे. 

CSK VS RR LIVE Streaming: जानें फ्री में कब, कहां और कैसे देखें चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स का लाइव मैच

बता दें, आगामी नगर निगम चुनाव सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार और विपक्षी भाजपा दोनों के लिए एक वेक-अप कॉल होना चाहिए.  उन्हें यह समझना चाहिए कि शिमला के लोग बेहतर के हकदार हैं और उन्हें शहर की प्राकृतिक सुंदरता और आकर्षण को बनाए रखने की दिशा में काम करने की जरूरत है. 

यह राजनीतिक मतभेदों को दूर करने और आने वाली पीढ़ियों के लिए शिमला की प्राकृतिक भव्यता को संरक्षित करने के एक सामान्य लक्ष्य की दिशा में काम करने का समय है. तभी शिमला की पुकार सुनी जाएगी और उस पर कार्रवाई की जाएगी और शहर की वास्तविक क्षमता को साकार किया जा सकेगा. 

Watch Live

Trending news