Shimla: शिमला घूमने का बना रहे हैं प्लान? तो लाइट एंड साउंड के इस को शो जरूर देखें
Advertisement

Shimla: शिमला घूमने का बना रहे हैं प्लान? तो लाइट एंड साउंड के इस को शो जरूर देखें

Himachal Pradesh Toursim: शिमला के ऐतिहासिक भवन बैंटनी कैसल में दिखाया जाएगा शिमला का इतिहास. डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने देखा लाइट एंड साउंड शो का ट्रायल, बोले पर्यटन का नया केंद्र बनेगा ऐतिहासिक भवन. 

Shimla: शिमला घूमने का बना रहे हैं प्लान? तो लाइट एंड साउंड के इस को शो जरूर देखें

शिमला/समीक्षा कुमारी: शिमला के ऐतिहासिक भवन बैंटनी कैसल का जीर्णोद्धार लगभग पूरा होने को है, मंगलवार शाम को उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री परिवार सहित बैंटनी कैसल में आयोजित होने वाले डिजिटल लाइट एंड साउंड शो का ट्रायल देखने पहुंचे. 

 MI vs LSG Eliminator Live: मुंबई-लखनऊ में महा मुकाबला आज, हारने वाली टीम IPL फाइनल से हो जाएगी बाहर

बता दें, शिमला के ऐतिहासिक भवन बैंटनी कैसल में लाइट एंड साउंड शो के माध्यम से ब्रिटिश काल से लेकर शिमला में अब तक हुए बदलाव को दिखाया जा रहा है. 25 मई तक लाइट एंड साउंड शो का ट्रायल किया जा रहा है. इसके बाद लोगों को टिकट लेकर शो दिखाया जायेगा. 

Himachal Weather Update: ऑरेंज अलर्ट के बीच हिमाचल में बारिश और अंधड़ ने मचाई तबाही, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त

इस शो में ब्रिटिश काल से लेकर अब तक राजधानी में हुए बदलाव और बैंटनी कैसल के इतिहास से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियों को दिखाया जा रहा है. शो में दिखाया जा रहा है कि जब से बैंटनी कैसल की ऐतिहासिक इमारत बनी है, उसके बाद से अब तक इसके आसपास के इलाके सहित पूरे शिमला में क्या बदलाव देखने को मिला है. 

शो दो शिफ्टों में आधे-आधे घंटे के लिए दिखाया जाएगा. डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि विदेशों में इस तरह के आयोजन 1950 से होते आए हैं. शिमला में पहली दफा इस तरह का प्रयास किया जा रहा है जिससे शिमला के स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों के लिए बैंटनी कैसल एक आकर्षक स्थल बनकर उभरेगा. बैंटनी कैसल में म्यूजियम और कैफेटेरिया बनाना प्रस्तावित है. 

LSG vs MI: लखनऊ और मुंबई के बीच एलिमिनेटर आज, जानें फ्री में कैसे देखें IPL लाइव

Trending news