Shimla Blast News: शिमला में गैस रिसाव के कारण हुआ था ब्लास्ट, SP ने दी पूरी जानकारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1786570

Shimla Blast News: शिमला में गैस रिसाव के कारण हुआ था ब्लास्ट, SP ने दी पूरी जानकारी

Shimla Blast News in Hindi: एसपी शिमला ने कहा एलपीजी गैस सिलेंडर का रसाव के कारण मंगलनार को शिमला के मीडिल बाजार में ब्लास्ट हुए. 

Shimla Blast News: शिमला में गैस रिसाव के कारण हुआ था ब्लास्ट, SP ने दी पूरी जानकारी

Shimla Blast News Latest Update: राजधानी के मिडिल बाजार में मंगलवार शाम को हुए ब्लास्ट ने शिमला को दहला दिया. धमाके से एक करोबारी की मौत हो गई जबकि 13 घायल हो गए. धमाके के बाद कई तरह की अटकलें लगाई जाने लगी, लेकिन अब साफ हो गया है की धमाका गैस रिसाव की वजह से हुआ. 

एसपी शिमला संजीव गांधी के मुताबिक, जिस वक्त धमाका हुआ उस वक्त हिमाचल रसोई ढाबे में मरम्मत कार्य चला हुआ था. हादसे के वक्त अंदर 6 लोग थे जो घायल हैं. जबकि बाहर से गुजर रहे करोबारी अविनाश की धमाके के मलबे में आने से मौत हो गई. इस धमाके से आसपास की दुकानों को भी भारी नुकसान पहुंचा है.

भीड़ भाड़ वाले इलाके में मौजूद हिमाचल रसोई में इतनी लापरवाही कैसे बरती गई इसकी जांच के लिए पुलिस ने SIT का गठन किया है. ये गठन  ASP सुनील नेगी की अध्यक्षता में किया है. जिसमे फोरेंसिक मेंबर को भी शामिल किया है. 

वहीं, पुलिस ने धारा 336, 337, 304A IPC के तहत मामला दर्ज कर लिया है. ये भी जांच हो रही है की धमाके से इमारतों को कितना नुकसान हुआ है. एसपी शिमला संजीव गांधी ने बताया की 8 घायलों को छुट्टी मिल गई है. मामले में जांच के बाद जिसकी गलती होगी उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

वहीं, डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि, 'यह बेहद गंभीर मामला है क्योंकि यह एक पर्यटक स्थल है और यहां दिन के किसी भी समय हजारों लोग मौजूद रहते हैं. मैं एसपी शिमला से कहूंगा कि एक एसआईटी का गठन किया जाए.  इसमें फोरेंसिक विशेषज्ञ भी होंगे. इसलिए हम इसकी तह तक जा सकते हैं.  यहां बहुत सारे भोजनालय और होटल हैं.  गैस, बिजली की आपूर्ति और रेफ्रिजरेटर कंप्रेसर - हम संबंधित प्राधिकारी को इनकी भी जांच करने के लिए कहेंगे.

जानकारी के लिए बता दें, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के मिडिल बाजार के मशहूर हिमाचल रसोई में मंगलवार रात जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके का असर इतना जोरदार था कि आसपास की दुकानों के शीशे भी टूट गए. वहीं, एक शख्स की तुरंत मौत हो गई. वहीं 12-13 लोग घायल हुए. जिनका इलाज इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. वहीं, पुलिस ने स्कैंडल पॉइंट से लेकर गेयटी थिएटर आने वाले रास्ते को पूरी तरह से सील भी कर दिया था. 

Trending news