Naina Devi Mandir में चल रहे 10 दिवसीय शारदीय नवरात्र मेले का आज हुआ समापन
Advertisement

Naina Devi Mandir में चल रहे 10 दिवसीय शारदीय नवरात्र मेले का आज हुआ समापन

Naina Devi Mandir: बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ नैनादेवी मंदिर में चल रहे शारदीय नवरात्रों का पूर्ण आहुतियों के साथ समापन हो गया है. नवरात्र के दौरान देशभर से करीब 4 लाख श्रद्धालुओं ने यहां आकर माता रानी के दरबार में माथा ठेका और अपने परिवार की सुख-समृद्धि की कामना की.  

Naina Devi Mandir में चल रहे 10 दिवसीय शारदीय नवरात्र मेले का आज हुआ समापन

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: देवभूमि हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ नैनादेवी मंदिर में चल रहे 10 दिवसीय शारदीय नवरात्र मेले का सफलतापूर्वक समापना हुआ. मेले के आखिरी दिन भक्तों ने हवन कुंड में आहुतियां डालीं. इन नवरात्रों में देशभर से करीब चार लाख श्रद्धालुओं ने माता रानी के दरबार में आकर शीश नवाया. भक्तों ने मेले के दौरान प्राचीन हवन कुंड में आहुतियां डालकर अपने परिवार की सुख समृद्धि की कामना की. 

वहीं शारदीय नवरात्र के दौरान मंदिर न्यास और पुजारी वर्ग द्वारा बीते 10 दिनों से चल रही पूजा-अर्चना व दुर्गा पाठ का आज मंत्र उच्चारण और पूर्ण आहुतियों के साथ संपन्न किया गया. मंदिर के पुजारी ने कहा कि यह पूजा पाठ हर बार नवरात्र के दौरान श्रद्धालुओं की सुख समृद्धि के लिए करवाई जाती है, जिसमें पुजारी वर्ग द्वारा विश्व कल्याण की कामना की जाती है. 

ये भी पढ़ें- Dussehra 2023: इस जगह नहीं किया जाता रावण का दहन, दशहरा पर पूरा दिन की जाती है पूजा

वहीं नवरात्र मेला समाप्ति पर नैनादेवी मेला अधिकारी विपिन ठाकुर ने कहा कि शारदीय नवरात्र मेला सुख शांति से संपन्न हो गया है. आज पूर्णाहुति के साथ सभी धार्मिक अनुष्ठान संपूर्ण हो गए हैं. श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए लंबी लाइनों के जरिए श्रद्धालुओं को शांतिपूर्ण तरीके से मां नैनादेवी के दर्शन करवाए गए. 

उन्होंने कहा कि इस दौरान श्रद्धालुओं की सुख-सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा गया. पुलिस प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए. कुल मिलाकर माता रानी के शरदीय नवरात्र बड़ी धूमधाम के साथ संपन्न हो हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में नगरोटा सूरियां के पौंग क्षेत्र को बनाया जाएगा खूबसूरत पर्यटन

WATCH LIVE TV

Trending news