Shaniwar Tips: शनिवार को नहीं करें इन चीजों का सेवन, वरना शनि देव की साढ़ेसाती हो जाएगी शुरू!
Advertisement

Shaniwar Tips: शनिवार को नहीं करें इन चीजों का सेवन, वरना शनि देव की साढ़ेसाती हो जाएगी शुरू!

Saturday Totke: शनिवार के दिन आपको इन खाने के चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. 

Shaniwar Tips: शनिवार को नहीं करें इन चीजों का सेवन, वरना शनि देव की साढ़ेसाती हो जाएगी शुरू!

Shaniwar Totke: शनिवार को शनि देव की पूजा का विधान है. शनि देव शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है. जिन लोगों की कुंडली या रेखाओं में शनि प्रबल हैं, उन लोगों का आध्यात्मिकता की तरफ विशेष झुकाव होता है. वहीं, कुछ लोगों को शनि देव से अपने कर्मों का फल लेना पड़ता है. हालांकि, इस शनि देव की कृपा आप र बनी रहे. इसके लिए आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि शनिवार के दिन आपको क्या नहीं खाना चाहिए. 

HPU में स्नातक के 80% स्टूडेंट्स फेल, रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर छात्र संगठन ने किया प्रदर्शन

शनिवार के दिन आपको मांस-मछली का सेवन नहीं करना चाहिए. इसके सेवन करने से शनि देव अशुभ फल देते हैं. ऐसे में हर किसी को शनिवार के दिन मांस-मछली और मदिरा से दूर रहना चाहिए. 

इसके अलावा शनिवार को मसूर के दाल नहीं खाना चाहिए. मान्यताओं के अनुसार, मसूर दाल का संबंध मंगल ग्रह से होता है क्योंकि यह लाल रंग का होता है. हम सभी जानते हैं कि मंगल और शनि ग्रह दोनों का ही स्वभाव क्रोधी होता है. ऐसे में इसे खाने से व्यक्ति को मसूर की दाल नहीं खानी चाहिए, इससे घर में लड़ाई नहीं होते हैं. 

वहीं, लाल मिर्च भी आपको शनिवार के दिन नहीं खाना चाहिए. इसकी पहली वजह है कि लाल रंग के कारण मंगल ग्रह से संबंध है और मंगल पहले से ही गर्म होता है. साथ ही तीखापन शनिदेव को पसंद नहीं, शनि देव को शीतल पदार्थ पसंद हैं. इसलिए शनि देव के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए लाल मिर्च का सेवन नहीं करना चाहिए. 

हमीरपुर में आवारा कुत्तों ने 2 साल की मासूम बच्ची को उतारा मौत के घाट

इसके साथ ही शनिवार को आपको सादा दूध पीने से बचना चाहिए. सादा दूध न पीने का कारण ये है कि दूध का संबंध शुक्र ग्रह से बताया गया है.  शुक्र ग्रह यौन इच्छाओं का कारक ग्रह है और शनि ग्रह अध्यात्म बढ़ानेवाले.  ऐसे में विरोधी प्रकृति से बचने के लिए शनिवार को सादे दूध के बजाए हल्दी डालकर पीना चाहिए. 

शनिवार के दिन आपको अचार और खट्टी वस्तुओं के सेवन करने से परहेज रखना चाहिए. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, इनसे शनि का अशुभ प्रभाव पड़ता जो सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है. शनिवार और शनि की दशा में तैलीय चीजों का सेवन ज्योतिष की दृष्टि से शुभ माना जाता है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

Trending news