Sawan Somwar 2022: सावन में सुहागिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए जरूर करें ये काम, महादेव की बनेगी कृपा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1271140

Sawan Somwar 2022: सावन में सुहागिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए जरूर करें ये काम, महादेव की बनेगी कृपा

Sawan 2022: सावन के महीने में शादीशुदा महिलाओं को शिव जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ चीजों को जरूर करना चाहिए. इससे महादेव जल्दू प्रसन्न होते हैं और आपके पति की भी उम्र बढ़ती है. 

Sawan Somwar 2022: सावन में सुहागिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए जरूर करें ये काम, महादेव की बनेगी कृपा

Sawan 2022: सावन का पावन महीना शुरू हो चुका है. ऐसे में हर महादेव के मंदिर में लोग पूजा कर रहे हैं. तमाम शिव मंदिरों में हर-हर महादेव के जयकारे लगाए जा रहे हैं. ऐसे में यह महीना महिलाओं के लिए बहुत खास माना जाता है. शिव जी के इस पवित्र महीने में महिलाओं को महादेव से सौभाग्यवती होने का आशीर्वाद मिलता है. ऐसे में सुहागिन महिलाओं को इस महीने में कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. 

Sawan Somwar 2022: सावन में महिलाएं जरूर पहने हरी चूड़ियां, काफी बड़ी है इसके पीछे की वजह

1. दान
इस महीने हर सोमवार और मंगलवार को आपको शाम के वक्त दान करना चाहिए. साथ ही मंगलवार को मां मंगला गौरी का व्रत रखना चाहिए. ऐसा करने से उनके पति की आयु बढ़ती है. 

2. मेहंदी
सावन के सोमवार में महिलाओं को अपने हाथों में मेहंदी लगाना चाहिए. सावन के महीने मेहंदी लगाना बहुत शुभ माना जाता है. ये सुहाग का प्रतीक माना जाता है. मेहंदी लगाने से आपका मन भी हरा-भरा रहता है. बता दें, हरे रंग का संबंध बुध ग्रह से है. इस महीने मेहंदी लगाने से खूबसूरती भी बढ़ती है. 

Sawan 2022: सावन के महीने में पहने हरे रंग के कपड़े, महादेव की बनेगी कृपा

3. भजन
इस महीने आपको शिव जी को प्रसन्न करने के लिए हर सोमवार भक्ति भाव से महादेव और मां पार्वती के भजन करना चाहिए. इससे परिवार में सुख-शांति बनी रहती है. 

4. चूड़ी
सावन के महीने में हर तरफ हरियाली का माहौल है. ऐसे में हर कोई हरे रंग के कपड़े पहनते हैं. इस महीने का हरे रंग के काफी खास संबंध है. ऐसे में महिलाओं को हर दिन हरे रंग की चूड़ियां पहननी चाहिए. इससे मां पार्वती की कृपा आप पर बनी रहती हैं. 

Sawan 2022: सावन के महीने में अपन घर में लगाए ये पौधे, धन-दौलत की नहीं होगी कमी!

5. मंत्र
इस महीने का फल आपको तब ही मिलेगा, जब आप शिव जी की भक्ति करते हैं. शिव जी पूजा करते वक्त आपको मन को शांत करके मंत्र का जाप करना चाहिए. महिलाओं को इस महीने गुस्सा नहीं करनी चाहिए. साथ ही थोड़े थोड़े समय पर आपको ओम नम शिवाय मंत्र का जाप करते रहना चाहिए.  

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

Trending news