Happy Sawan Shivratri 2022: सावन की शिवरात्रि पर कुंवारी लड़कियां करें ये काम, मिलेगा मनचाहा वर
Advertisement

Happy Sawan Shivratri 2022: सावन की शिवरात्रि पर कुंवारी लड़कियां करें ये काम, मिलेगा मनचाहा वर

Happy Sawan Shivratri 2022: सावन (Sawan 2022) के शिवरात्रि पर भगवान शिव की अराधना के साथ मां मंगला गौरी की पूजा का विधान है. ऐसा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इस दिन भक्तों को व्रत रखना चाहिए. साथ ही महादेव को जल चढ़ाने के साथ मां आदि शक्ति को नए वस्त्र, लाल फूल, सिंदूर, पान, और नारियल चढ़ाना चाहिए. 

Happy Sawan Shivratri 2022: सावन की शिवरात्रि पर कुंवारी लड़कियां करें ये काम, मिलेगा मनचाहा वर

Sawan Shivratri 2022: सावन का पवित्र महीना 14 जुलाई से शुरू हो चुका है. 25 जुलाई को सावन का दूसरा सोमवार था. ऐसे में सावन के महीने में पड़ने वाली शिवरात्रि का विशेष महत्व है. इस बार 26 जुलाई यानी आज सावन की शिवरात्रि पड़ रही है. मान्यताओं के अनुसार, ऐसा संयोग सैकड़ो साल के बाद पड़ रहा है. ऐसे में इस दिन मां मंगला गौरी व्रत का भी काफी महत्व है. मंगला गौरी की पूजा करने से भक्तों को महादेव के साथ मां आदि शक्ति का भी आशीर्वाद मिलता है. 

Sawan Somwar 2022: सावन में महिलाएं जरूर पहने हरी चूड़ियां, काफी बड़ी है इसके पीछे की वजह

भक्तों की मनोकामनाएं होंगी पूरी 
मान्यताओं के अनुसार, सावन के शिवरात्रि पर भगवान शिव की अराधना के साथ मां मंगला गौरी की पूजा का विधान है. ऐसा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इस दिन भक्तों को व्रत रखना चाहिए. साथ ही महादेव को जल चढ़ाने के साथ मां आदि शक्ति को नए वस्त्र, लाल फूल, सिंदूर, पान, और नारियल चढ़ाना चाहिए. 

 

Sawan 2022: सावन के महीने में पहने हरे रंग के कपड़े, महादेव की बनेगी कृपा

कुंवारियों लड़कियों के लिए खास है आज का दिन
बता दें, सावन में पड़ने वाली यह शिवरात्रि कुंवारी लड़कियों के लिए काफी खास है. कुंवारी लड़कियां अगर शिवरात्रि के दिन व्रत रखकर मन से मां मंगला गौरी की पूजा करती हैं, तो लड़कियों को मनचाहे वर की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही लड़कियों को धन, ऐश्र्वर्य की प्राप्ति होती है. साथ ही अखंड सौभाग्य का आशीर्वाद भी मिलता है. 

Sawan 2022: सावन के महीने में अपन घर में लगाए ये पौधे, धन-दौलत की नहीं होगी कमी!

कुंवारी लड़कियों को इस दिन व्रत रखना चाहिए. साथ ही सिर्फ फल और फलाहार का ही सेवन करना चाहिए. इसके अलावा आपको सुबह और शाम भगवान शिव के मंत्र  ॐ नमः शिवाय का जाप करना चाहिए. बता दें, 26 जुलाई को दोपहर 12.55 बजे शुभ मुहूर्त शुरू हो रहा है. जो पूजा के लिए सबसे सही है. इसके अलावा राहुकाल का समय दोपहर 3.52 बजे से 5.40 बजे तक है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

Trending news