Sarkar Gaon Ke Dwar कार्यक्रम की कसारू से होगी शुरुआत, 17 जनवरी को होगा विधिवत शुभारंभ
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2056528

Sarkar Gaon Ke Dwar कार्यक्रम की कसारू से होगी शुरुआत, 17 जनवरी को होगा विधिवत शुभारंभ

Himachal Pradesh News: 17 जनवरी 2024 से 'सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम' की शुरुआत हो रही है. इसे लेकर उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के साथ मेगा स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन होगा. 

Sarkar Gaon Ke Dwar कार्यक्रम की कसारू से होगी शुरुआत, 17 जनवरी को होगा विधिवत शुभारंभ

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम 'सरकार गांव के द्वार' का 17 जनवरी से विधिवत शुभारंभ होगा. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने उपायुक्त कार्यालय परिसर स्थित बचत भवन में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यक्रम को लेकर चर्चा की है. 

उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम 'सरकार गांव के द्वार' की शुरुआत घुमारवीं उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत कसारू से 17 जनवरी को होगी. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने और लोगों की विभिन्न समस्याओं को उनके घर-द्वार के पास ही सुलझाने के लिए 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Una में धड़ल्ले से चल रहे नकली दवाओं के कारोबार पर Zee News ने किया स्टिंग ऑपरेशन

उपायुक्त ने कहा कि 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को प्रदेश सरकार की विभिन्न नीतियों और कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी जाएगी, जिसे लेकर सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि कार्यक्रम में अपने-अपने विभाग से संबंधित कल्याणकारी नीतियों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाएं ताकि लक्षित वर्गों को समय पर योजनाओं का लाभ मिल सके.
 
आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को कार्यक्रम स्थल पर मेगा स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने के निर्देश भी दिए गए हैं ताकि स्थानीय लोगों को इस कार्यक्रम के माध्यम से स्वास्थ्य जांच के लाभ भी मिल हो सकें. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनियां भी लगाई जाएंगी. साथ ही लोगों को प्रमाण पत्र बनाने जैसी सुविधाएं और राजस्व संबंधी आवेदनों पर कार्यवाही की सुविधा भी दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल में समय पर बर्फबारी नहीं हुई तो बढ़ेगी परेशानी, हो सकती है पानी की समस्या!

उन्होंने कहा कि जिला सतरीय कार्यक्रम के अलावा जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों में भी यह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसे लेकर घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में 18 जनवरी, झंडूता विधानसभा क्षेत्र में 19 जनवरी, बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र में 20 जनवरी और नैनादेवी विधानसभा क्षेत्र में 21 जनवरी को 'सरकार गांव के द्वार' पहुंचेगी. साथ ही कहा कि संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम के दौरान उस विधानसभा क्षेत्र के सभी चुने हुए प्रतिनिधियों भूतपूर्व विधायकों को भी इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण प्रशासन की ओर से दिया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news