Sarkar Gaon Ke dwar karyakram की बिलासपुर में आज से हुई विधिवत शुरुआत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2064138

Sarkar Gaon Ke dwar karyakram की बिलासपुर में आज से हुई विधिवत शुरुआत

Himachal Pradesh News: बिलासपुर जिला के घुमारवीं उपमंडल के तहत ग्राम पंचायत कसारू में 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ हुआ. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने की. 

 

Sarkar Gaon Ke dwar karyakram की बिलासपुर में आज से हुई विधिवत शुरुआत

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा जनता की समस्याओं को घर द्वार पर सुलझाने और सरकार की विकासात्मक योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के मकसद से 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम की बिलासपुर में आज विधिवत शुरुआत हो गई है. बिलासपुर जिला के घुमारवीं उपमंडल के तहत ग्राम पंचायत कसारु के गांव करयालग में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने की. 

इस कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनियां लगाई गई थीं, जिसका मंत्री राजेश धर्माणी ने निरीक्षण किया. इसके बाद पौधा रोपण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया, वहीं 'सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम' के दौरान उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक, पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन गोकुलाचंद्रन व अतिरिक्त उपायुक्त डॉक्टर निधि पटेल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- अपनी मांगों को लेकर 18 जनवरी से डॉ. काले रिबन बांधकर बिलासपुर में करेंगे प्रदर्शन

इस कार्यक्रम के दौरान मंत्री राजेश धर्माणी ने स्थानीय ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं के संबंध में जानकारी देते हुए पात्र लोगों द्वारा इन योजनाओं का लाभ लेने की अपील की है. साथ ही स्थानीय लोगों ने अधिकरियों के समक्ष अपनी समस्याओं को रखा, जिन्हें मंत्री राजेश धर्माणी ने जल्द से जल्द निपटारा करने के निर्देश भी दिए. इस कार्यक्रम में ग्रामीणों द्वारा सड़क सुविधा, बिजली और पानी की समस्या उठाई गई. 

इस दौरान तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने कहा कि जनता और सरकार के बीच की दूरी को कम करने के मकसद से 'सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम' की शुरुआत की गई है ताकि सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को मिले और उनकी अधिकतर समस्याओं का मौके पर निपटारा किया जा सके और अन्य बची समस्याओं का जल्द समाधान हो सके. 

ये भी पढ़ें- शिमला में हुई हिमाचल कांग्रेस कमेटी की अहम बैठक, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश को आगे बढ़ाने और आत्मनिर्भर बनाने में टेक्नोक्रेट्स की अहम भूमिका रहती है, जिसे देखते हुए प्रदेश के युवाओं को तकनीकी क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे ताकि औद्योगिक क्षेत्र में युवाओं को रोजगार मिल सके और उन्हें किसी ना किसी स्किल से जोड़कर आगे बढ़ने का मौका मिल सके.

WATCH LIVE TV

Trending news