संजौली में अवैध मस्जिद निर्माण को लेकर उपजा विवाद थमने का नहीं ले रहा नाम, जगह-जगह प्रदर्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2430001

संजौली में अवैध मस्जिद निर्माण को लेकर उपजा विवाद थमने का नहीं ले रहा नाम, जगह-जगह प्रदर्शन

Bilaspur News: संजौली व मंडी मस्जिद विवाद मामले को लेकर हिंदू संगठनों व व्यापार मंडलों के द्वारा किए गए बंद के आह्वान का बिलासपुर में असर दिखा. बिलासपुर, घुमारवीं सहित सभी मुख्य बाजार दोपहर 12 बजे तक बंद रहे.

संजौली में अवैध मस्जिद निर्माण को लेकर उपजा विवाद थमने का नहीं ले रहा नाम, जगह-जगह प्रदर्शन

Bilaspur News: संजौली व मंडी में मस्जिद अवैध निर्माण मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल सहित हिंदू संगठनों व व्यापार मंडल के आह्वान पर बिलासपुर जिला के मुख्य बाजार दो घंटों के लिए बंद रहे. 

गौरतलब है की पहले संजौली मस्जिद अवैध निर्माण और फिर मंडी में मस्जिद अवैध निर्माण को लेकर हिंदू संगठन लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसके मद्देनजर शनिवार को व्यापार मंडल बिलासपुर द्वारा 10 से 12 बजे तक दो घंटों तक बाजार की सभी दुकानें बंद करने का निर्णय लिया गया और दो घंटों तक दुकानें बंद भी रही.

वहीं, इस दौरान डेली नीड्स से लेकर गारमेंट्स सहित सभी तरह की दुकानों पर ताला जड़ा रहा जिसके चलते स्थानीय लोगों को घरेलू सामान लेने के लिए 12 बजे तक का इंतजार करना पड़ा. वहीं, व्यापार मंडल बिलासपुर द्वारा हिंदू संगठनों के पक्ष में बाजार बंद के समर्थन का विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री तुषार डोगरा ने सभी व्यापारियों का आभार जताते हुए प्रदेश में हो रहे अवैध निर्माणों व अन्य राज्यों से बिलासपुर आकर बिना किसी रजिस्ट्रेशन के समान बेचने पर विरोध जताया है. साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार व प्रशासन से ऐसे मामलों का संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई अमल में लाने की अपील भी की है.

वहीं, पालमपुर में भी हिन्दू संगठनों व स्थानियों लोगों ने मस्जिदों में अवैध निर्माण व अतिक्रमण के खिलाफ आज प्रर्दशन किया और पूरे बाजार में रैली निकाली. पालमपुर की हनुमान गली से हनुमान चालीसा पढ़ कर प्रदर्शन किया. वही प्रदर्शनकारियों ने मस्जिद के अंदर जाने का प्रयास भी किया लेकिन पुलिस ने इन सभी को रोक दिया.

प्रदर्शन में किसी तरह की कोई भी घटना नहीं हुई बल्कि शांति प्रदर्शन किया गया व प्रदेश सरकार से अपील की बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले विशेष समुदाय के लोग बिना वेरिफिकेशन और पंजीकरण के यहां तहबाजारी के तौर पर अपना कारोबार कर रहे हैं. ऐसे लोग यहां आपराधिक घटनाओं को भी अंजाम दे रहे हैं. उन्होंने प्रशासन से इनके नियमानुसार पंजीकरण और वेरिफिकेशन की मांग की है. 

Trending news