JIO: दीवाली तक इन बड़े शहरों में शुरू होगी 5G सर्विस, मुकेश अंबानी ने की घोषणा
Advertisement

JIO: दीवाली तक इन बड़े शहरों में शुरू होगी 5G सर्विस, मुकेश अंबानी ने की घोषणा

JIO 5G Service: मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि इस दिवाली तक देश में 5जी सेवा शुरू हो जाएगी और साल 2023 दिसंबर तक पूरे भारत में ये सेवा उपलब्ध होगी. 

JIO: दीवाली तक इन बड़े शहरों में शुरू होगी 5G सर्विस, मुकेश अंबानी ने की घोषणा

JIO 5G Service: उद्योगपति मुकेश अंबानी ने सोमवार को कई घोषणा करके देश की जनता को खुश कर दिया है. मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि इस दिवाली तक देश में 5जी सेवा शुरू हो जाएगी और साल 2023 दिसंबर तक पूरे भारत में ये सेवा उपलब्ध होगी. 

Reliance Annual General Meeting 2022 में रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैम मुकेश अंबानी ने बताया कि सिर्फ रिलायंस ही एक ऐसी टेलीकॉम कंपनी है. जिसके पास 700MHz स्पेक्ट्रम है. यानी कि इस स्पेक्ट्रम से लो-लेटेंसी पर भी काम किया जा सकता है. यानी के कंपनी के जियो यूजर्स को आने वाले समय में बढ़िया कनेक्टिविटी मिलेगी. 

इन चीजों का हर दिन करें सेवन, नहीं बढ़ेगा आपका Cholesterol

ये कनेक्टिविट लोगों को सिर्फ आउटडोर ही नहीं, बल्कि इनडोर यानी की घर के अंदर भी मिलेगी. जान लीजिए जियो 5जी सर्विस शुरू होने के बाद आपको पहले की तरह घर की छत पर जाकर नेटवर्क खोजने के लिए दौड़ना नहीं पड़ेगा. 

Hartalika Teej: हरतालिका तीज पर महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए इन चीजों से करें पूजा

उन्होंने कहा कि रिलायंस 5जी सेवा की शुरुआत पर दो लाख करोड़ रुपये के निवेश के लिए प्रतिबद्ध है और इस साल दीवाली तक 5जी की सेवा शुरू हो जाएगी. साथ ही कहा कि इसके लिए सस्सा 5जी स्मार्टफोन भी विकसित करने के लिए गूगल के साथ काम कर रहे हैं. आपको बता दें, फर्स्ट फेज में कंपनी दीवाली 2022 तक राजधानी दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता जैसे मेट्रो शहरों में अपनी सर्विस को शुरू करेगी. 

Watch Live

Trending news