Ration card: अब फ्री में मिलेगा 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल, फटाफट उठाए योजना का फाएदा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1447037

Ration card: अब फ्री में मिलेगा 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल, फटाफट उठाए योजना का फाएदा

देश में हर नागरिक के पास राशन कार्ड होता ही है. ऐसे में हर व्यक्ति फ्री राशन वाली योजना का लाभ उठाता है. ऐसे में अगर आप भी फ्री राशन वाली योजना का लाभ लेते हैं, तो आपके लिए ये खबर खास हो सकती है.

Ration card: अब फ्री में मिलेगा 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल, फटाफट उठाए योजना का फाएदा

Antyodaya ration card: देश में हर नागरिक के पास राशन कार्ड होता ही है. ऐसे में हर व्यक्ति फ्री राशन वाली योजना का लाभ उठाता है. ऐसे में अगर आप भी फ्री राशन वाली योजना का लाभ लेते हैं, तो आपके लिए ये खबर खास हो सकती है. बता दें, सरकार ने फ्री राशन कार्डधारकों के लिए 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल फ्री में देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही तेल और नमक के पैकेट भी फ्री में दिए जाएंगे. 

Drishyam 2 की स्क्रीनिंग पर एक दूसरे को Kiss करते हुए नजर आए ये कपल, वीडियो वायरल

आपको बता दें, सरकार ने अंत्योदय राशन कार्डधारकों को 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल देने का फैसला लिया है. हालांकि, इस बार कार्ड होल्डरों को 2 रुपये प्रति किलो गेहूं और 3 रुपये किलो चावल के लिए खर्च करने होंगे. 

देशभर में सरकार ने राशन कार्डधारकों को कई तरह की सुविधाएं दी है. याद हो आपको सरकार ने कोरोना काल से लेकर अब तक करोड़ों लोगों को फ्री राशन की सुविधा दे रहा है. यह फायदा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लोगों को दिया जा रहा है.

Vastu Tips: घर की समस्याओं से आप भी हैं परेशान, तो हर दिन जरूर करें ये उपाय

इसके अलावा जिन भी राशन कार्ड संचालकों के पास में नमक, तेल और चने के पैकेट बचे हैं. उनको सरकार के आदेश पर अंत्योदय कार्ड धारकों को फ्री में बांटा जाएगा. बता दें, इस समय देशभर में करीब 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को गरीब कल्याण योजना का फायदा मिल रहा है. वहीं, सरकार करीब 10 लाख कार्डधारकों के कार्ड को रद्द कर चुकी है. ऐसा इसलिए क्योंकि कई अपात्र लोग भी राशन कार्ड की सुविधा का लाभ उठा रहे हैं, जिसकी वजह से सरकार ने सभी अपात्रों के कार्ड को रद्द करने का फैसला लिया है. 

Watch Live

Trending news