अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद पांवटा साहिब में दिखी खुशी, बाबरी मस्जिद विध्वंस पर कही ये बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2074470

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद पांवटा साहिब में दिखी खुशी, बाबरी मस्जिद विध्वंस पर कही ये बात

Paonta Sahib: हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की खुशी देखने को मिली. भाजपा विधायक ने 90 के दशक की बात कह कर अपने दर्द बयां किया. 

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद पांवटा साहिब में दिखी खुशी, बाबरी मस्जिद विध्वंस पर कही ये बात

Ram Mandir News: अयोध्या में राम मंदिर संघर्ष के दौरान 90 के दशक में सरकार गंवाने वाले भाजपा विधायकों का दर्द आज भी झलक पड़ता है. दरअसल, बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद संघ का साथ देने के आरोप में हिमाचल की शांता कुमार सरकार को भी गिरा दिया गया था.  इस सरकार के समय श्री रेणुका जी क्षेत्र से भाजपा विधायक रहे रूप सिंह बताते है कि उस दौरान सरकार गिराने के दुख से अधिक अब राम मंदिर बनने की खुशी है. जिस कार्य के लिए सरकारें गिरी और अनगिनत बलिदान हुए वह कार्य आज पूरा हुआ है. जिसकी साक्षी आज पूरी दुनिया बनी है. 

सदियों के लंबे संघर्ष के बाद आखिर अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण पूर्ण हो रहा है.  500 सौ वर्षों के संघर्ष के दौरान मंदिर निर्माण के लिए अनगिनत लोगों ने जीवन कुर्बान किया है. कुर्बानी की सूची में कई प्रदेशों की सरकारों के भी नाम जुड़े हैं.  बाबरी विध्वंस के बाद हिमाचल प्रदेश की शांता कुमार सरकार को भी संघ का सहयोग करने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया था. 

मंदिर निर्माण के नेक कार्य के लिए प्रदेश सरकार की कुर्बानी तत्कालीन सरकार के मुख्यमंत्री, मंत्रियों और विधायकों के लिए बेहद पीड़ा दायक थी, लेकिन आज राम मंदिर के निर्माण पर सभी का वह दर्द मानो आनंद में बदल गया है.  90 के दशक की तत्कालीन सरकार में श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे रूप सिंह बताते हैं कि अब सरकार और विधायकी गंवाने का दर्द दूर हो गया है. 

रूप सिंह का कहना है कि अल्पकाल में ही उनकी सरकार गिराए जाने का दर्द नहीं है. इस बात की खुशी है कि जो उद्देश्य था वह पूरा हो गया. उन्होंने बताया कि 6 दिसंबर 1992 बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद 15 दिसंबर 1992 को प्रदेश की शांता कुमार सरकार को बर्खास्त कर दिया गया था. सरकार पर स्वयंसेवकों को सहयोग देने के आरोपी के चलते उन्हें विधानसभा छोड़ने पड़े थी. पूर्व विधायक ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के जी उद्देश्यों को लेकर वह चले थे. वह उद्देश्य अब भव्य मंदिर के रूप में पूर्ण हो गया है. उन्होंने रामलाल प्राण प्रतिष्ठा और मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी और धन्यवाद किया. 

रिपोर्ट- ज्ञान प्रकाश, पांवटा साहिब

Trending news